ब्रेकिंग न्यूज़

जर्मनी ने भारत को 2-0 से पीटा

भुवनेश्वर। दूसरे क्वार्टर में किये गये शानदार दो गोलों की बदौलत जर्मनी ने यहां एफआईएच वर्ल्ड हॉकी लीग फाइनल्स के पूल बी के अपने तीसरे मैच में सोमवार को एशियाई चैंपियन भारत को 2-0 से हरा दिया।
विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। जर्मनी ने इससे पहले इंग्लैंड को 2-0 से हराया था जबकि विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया से 2-2 से ड्रा खेला था।
यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद जर्मनी ने दूसरे क्वार्टर में दो गोल दागे। जर्मनी के लिए उसका पहला गोल 17 वें मिनट में मार्टिन हैनर ने पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर किया। इसके तीन मिनट बाद ही 20 वें मिनट में मैट्स ग्रामबुश ने मैदानी गोल कर जर्मनी को मुकाबले में 2-0 से आगे कर दिया।
मैच में तीसरा और चौथा क्वार्टर क्वार्टर रहित रहने के बाद जर्मनी ने 2-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। मेजबान भारत की यह तीन मैचों में दूसरी हार है। भारत को इससे पहले इंग्लैंड ने 3-2 से हराया था जबकि आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने अपने पहले मैच में 1-1 से ड्रा खेला था। इससे पहले पूल बी के ही एक अन्य मैच में फिल रोपर के आखिरी मिनटों में किये गये शानदार मैदानी गोल की बदौलत इंग्लैंड ने विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया को 2-2 से ड्रा पर रोक दिया।
विश्व रैंकिंग में सातवें नंबर की टीम इंग्लैंड का टूर्नामेंट में यह पहला ड्रा है। उसने इससे पहले मेजबान भारत को 3-2 से हराया था जबकि उसे अपने पहले मैच में जर्मनी से 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।
इंग्लैंड पहले क्वार्टर के चौथे मिनट में लियाम एंसेल के मैदानी गोल की बदौलत 1-0 से अागे थी। दूसरा क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर के 33 वें मिनट में डाइलेन वोथर्सपून के मैदानी गोल की मदद से स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।
आस्ट्रेलिया ने तीसरे क्वार्टर में ही ब्लैक गोवर्स के 41 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किये गये की बदौलत मुकाबले में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली। लेकिन मैच समाप्त होने से छह मिनट पहले ही फिल रोपर ने 54 वें मिनट में मैदानी गोल कर इंग्लैंंड को मुकाबले में 2-2 बराबरी पर ला दिया।
आस्ट्रेलिया को आखिरी मिनट में दो बार पेनल्टी कानर्र मिला लेकिन टीम इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई और मुकाबला 2-2 से ड्रा रहा। विश्व चैंपियन आस्ट्रेलिया का यह तीसरा ड्रा है। आस्ट्रेलिया को इससे पहले जर्मनी से 2-2 से और भारत से 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा था।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar