ब्रेकिंग न्यूज़

हालैंड काे शूट कर जर्मनी सेमीफाइनल में

भुवनेश्वर.  क्रिस्टोफर रूहर के शूटआउट में किये गये आखिरी गोल की बदौलत जर्मनी ने हालैंड को गुरुवार को 4-3 से पराजित कर एफआईएच हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में दोनों टीमें निर्धारित समय तक 3-3 से बराबरी पर रहने के बाद शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी ने अपने से ऊंची रैंकिंग की टीम हालैंड को 4-3 से शूट कर दिया। विश्व रैंकिंग में पांचवें नंबर की टीम जर्मनी के लिए निर्धारित समय तक जूलियस मीयर ने 12वें, फ्लोरियन फुश ने 34वें और कोंसटेंटिन स्टैब ने 41वें मिनट में गाेल दागे जबकि चौथे नंबर की टीम हालैंड के लिए मीर्काे र्प्यूज्सर ने 21वें तथा 60वें और बीजॉर्न कीलरमैन ने 27वें मिनट में गोल किये। मैच में 3-3 की बराबरी के बाद मैच पेनल्टी शूटअाउट में चला गया।
शूटआउट में जर्मनी के लिए मैट्स ग्रैमबुश, मार्काे मिल्तकाओ, डिएटर लिंनेकोजेल और क्रिस्टोफर रूहर ने गोल दागे। वहीं हालैंड के लिए मीर्काे र्प्यूज्सर, तृस्तन एल्जेरा और बीजॉर्न कीलरमैन ने गोल किये।
इससे पहले दिन के एक अन्य मैच में ओलंपिक चैंपियन और विश्व की नंबर एक टीम अर्जेंटीना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड काे 3-2 से पीटकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।
अर्जेंटीना को ग्रुप चरण में तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा था और टीम ने एक ड्रा खेला था। लेकिन यहां उसने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अर्जेंटीना टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम है। इससे पहले बुधवार को आस्ट्रेलिया और भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है।
यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में पहला क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर के 21 वें मिनट में लुकास विला के मैदानी गोल की बदौलत 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। मैटि्यस पैरेडिज ने 29वें मिनट में मैदानी गोल कर अर्जेंटीना को बढ़त को 2-0 तक पहुंचा दी।
इंग्लैंड ने 29वें मिनट में ही डेविड कोंडन के मैदानी गोल की मदद से स्कोर 1-2 कर दिया। लेकिन अर्जेंटीना ने 34वें मिनट में जुआन गिलार्डी के पेनल्टी कार्नर पर दागे गए गोल की मदद से अपनी बढ़त को 3-1 कर दिया। इंग्लैंड ने 60 वें मिनट में एडम डिक्सन के मैदानी गोल के सहारे स्कोर 2-3 तो जरुर किया लेकिन वह अर्जेंटीना को 3-2 से मैच जीतने से नहीं रोक सकी।

Print Friendly, PDF & Email

Leave a Reply

Translate »
Skip to toolbar