ब्रेकिंग न्यूज़

INDvSA: तीसरे टेस्ट से OUT विकेटकीपर रिद्धिमान साहा, टीम से जुड़ेंगे दिनेश कार्तिक

dinesh kartik

मुंबई। चोट की वजह से नियमित विकेटकीपर रिद्धिमान साहा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक को भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वे 24 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

साहा हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं और इसी के चलते वे अंतिम समय में दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए थे। अब मंगलवार को टीम प्रबंधन ने यह फैसला किया कि साहा तीसर टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि चयन समिति ने साहा की जगह कार्तिक को टीम में शामिल करने का फैसला किया। साहा को 11 जनवरी को ट्रेनिंग के दौरान चोट लगी थी। वे मेडिकल स्टाफ की निगरानी में हैं। साहा 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू करने के बाद अभी तक 32 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वे अभी तक 85 शिकार (75 कैच और 10 स्टम्पिंग) कर चुके हैं।

साहा के कवर के रूप में टीम में शामिल किए गए पार्थिव पटेल को दूसरे टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया, लेकिन उनका अभी तक का प्रदर्शन बहुत खराब रहा।

32 वर्षीय कार्तिक अभी तक 23 टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2010 में खेला था। वे अभी तक टेस्ट मैचों में 51 कैच लपकने के अलावा 5 स्टम्पिंग भी कर चुके हैं। दिनेश को टीम के साथ जुड़ने का यह मौका मिलेगा कि वे वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल है और उन्हें परिस्थितियों के अभ्यस्त होने का मौका मिलेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Translate »