National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

PoK में खुला पाकिस्तान का नापाक सच

आतंकियों के ‘महागठबंधन’ की तस्वीरें आईं सामने

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. दुनियाभर में वह भारत की छवि को बदनाम करने की पूरी कोशिश कर रहा है. हालांकि दुनिया के किसी भी देश ने जम्मू कश्मीर को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के झूठ को समर्थन देने से मना कर दिया है. युद्ध और परमाणु बम की गीदड़ भभकियों के बाद PoK में पाकिस्तान का एक और नापाक सच सामने आया है. जानकारी के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में जमात-ए-इस्लामी द्वारा लगाए गए कुछ आतंकी कैंपों की तस्वीरें सामने आई हैं. ये तस्वीरें पाकिस्तान के घुसपैठ की साजिश का काला सच दुनिया के सामने ला रही है.

  • लोकप्रिय धार्मिक मंदिर पर हमले की है आतंकियों की साजिश

बताया जा रहा है कि जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) ने पुंछ के पास रावलकोट में आतंकी ट्रैनिंग कैंप स्थापित किए हैं. ये सभी कैंप रावलकोट के तरनोती और पोथी बाला में हैं. यहां आपको बता दें कि रावलकोट LoC के नजदीक स्थित पुंछ के पास पाक अधिकृत कश्मीर में है. माना जा रहा है कि पाकिस्तान PoK में रावलकोट की तरफ से घुसपैठ की साजिश रच रहा है. इसी साजिश के तहत पाकिस्तान ने ये ट्रैनिंग कैंप बनाए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक जमात-ए-इस्लामी ने कमांडर शमशेर खान को कश्मीर में हमले की जिम्मेदारी दी है. हिजबुल कमांडर शमशेर खान ने घुसपैठ का प्लान बनाया है. बताया जा रहा है कि आतंकी समूहों को जम्मू-कश्मीर में एक लोकप्रिय धार्मिक मंदिर पर हमला करने और राज्य में सुरक्षा बलों पर हमले का प्रयास करने के लिए कहा गया है.

  • यह आतंकवादियों का ‘महागठबंधन’ है

जमात-ए-इस्लामी (Jamaat-e-Islami) इन सभी आतंकी कैंप का नेतृत्व कर रहा है. पता चला है कि इन आतंकी ट्रैनिंग कैंप में सभी बड़े आतंकवादी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद (Jaish e Muhammad), हिजबुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Mujahideen) और लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar e Tayyaba) के लोग शामिल हैं. आप एक तरह से कह सकते हैं भारत के खिलाफ यह आतंकवादियों का ‘महागठबंधन’ है. बताया जा रहा है कि आतंकियों का यह महागठबंधन अगस्त 2019 से सक्रिय है.

  • ISI ने बनाया है 10 हजार नए आतंकियों की भर्ती का लक्ष्य

मिली जानकारी के मुताबिक इन सभी आतंकी कैंप को हिजबुल कमांडर शमशेर खान लीड कर रहा है. शमशेर खान को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में घुसपैठ की ताजा कोशिशों की जिम्मेदारी दी गई है. बताया जा रहा है कि PoK में 10 हजार नए आतंकियों के रिक्रूटमेंट का प्लान बनाया गया है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने वजीरस्तान से 10 हजार नए आतंकियों की भर्ती का लक्ष्य निर्धारित किया है. नए आतंकियों को सितंबर के आखिरी और अक्टूबर के शुरुआती सप्ताहों के भीतर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिश बनाई गई है.

Print Friendly, PDF & Email
Translate »