ब्रेकिंग न्यूज़

World Cup 2019: विश्व कप खेलने जा रहे अफगानिस्तान का प्रायोजक बना अमूल

नई दिल्ली l  विश्व कप खेलने जा रही अफगानिस्तान टीम (Afghanistan) को नया स्पांसर मिल गया है. भारतीय कंपनी अमूल (Amul) ने इस टीम को स्पांसर करने का निर्णय लिया है. करीब 45,000 करोड़ रुपए (6.5 अरब डॉलर) का सालाना कारोबार करने वाले अमूल का लोगो विश्व कप (World Cup 2019) के दौरान अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की जर्सी की आस्तीन और ट्रेनिंग किट पर दिखाई देगा. विश्व कप इस महीने की 30 तारीख से इंग्लैंड एवं वेल्स में खेला जाएगा.

आईसीसी विश्व कप इस महीने की 30 तारीख से इंग्लैंड एवं वेल्स में खेला जाएगा.

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (जीसीएमएमएफ) के प्रबंध निदेशक डॉ. आरएस सोढी ने बताया, ‘हम पहली बार अफगानिस्तान से जुड़कर हर्ष महसूस कर रहे हैं और हमें पूरा विश्वास है कि विश्व कप में यह टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी.’ अमूल और अफगानिस्तान एक-दूसरे के जुड़ाव को अक्सर साझा करते रहे हैं. खान अब्दुल गफ्फार खान (जिन्हे फ्रंटियर गांधी कहा जाता है) ने 1969 में अमूल का दौरा किया था और डॉ.वी. कुरियन से मुलाकात के साथ अमूल डेयरी सहकारिता का विशेष अध्ययन भी किया था.
सोढ़ी ने बताया कि अफगानिस्तान की महिला दुग्ध उत्पादकों के कई प्रतिनिधिमंडल ने अमूल का दौरा किया है. अमूल ग्रामीण उत्थान और महिला सशक्तिकरण का एक मजबूत मॉडल है, जिसे अफगानिस्तान के लोगों द्वारा मान्यता प्रदान की गई है. अमूल पिछले दो दशकों से दूध पाउडर और बेबी फूड भी अफगानिस्तान को निर्यात कर रहा है.
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ असदुल्लाह खान ने बताया, ‘यह अफगानिस्तान के लिए खुशी का अवसर है कि अमूल हमें विश्व कप में प्रायोजित कर रहा है. यह पहला अवसर है जब हम विश्व कप क्रिकेट में पूर्ण सदस्य के रुप में खेलेंगे. हमारी तैयारी अच्छी है और हम बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे.’

Print Friendly, PDF & Email
Translate »