न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अंशुमान झा एक ब्लैक कॉमेडी के साथ निर्देशन की शुरुआत करने जा रहे हैं

दिनेश जाला। विजय न्यूज़
समीक्षकों द्वारा प्रशंसित लव सेक्स और धोखा और अंगरेजी में कहते हैं, का मुख्य किरदार निभाने वालेअंशुमान झा, अपनी पहली फीचर फिल्म – यूके मेंअवस्थित एक ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर – ‘लॉर्ड कर्जन’ की हवेली’ शीर्षक से निर्देशित करेंगे। स्क्रीनप्ले, जो एक साल से अधिक समय से विकास में है, को बिकास मिश्रा ने लिखा है। पुरस्कार विजेता ‘चौरंगा’ में झा को निर्देशित करने वाले मिश्रा ने यह बात दोहराई कि अभिनेता कोइस बहुप्रतीक्षित कदम को उठाना ही था।
स्क्रिप्ट को दक्षिण एशियाई फिल्म बाजार (SAFM) सिंगापुर में एशिया की शीर्ष 10 स्क्रिप्टों में से एक के रूप में चुना गया है और अंशुमान वहाँ इस वर्ष फिल्म का प्रतिनिधित्व करेंगे। युवा अभिनेता और निर्माता अपनी युवावस्था से राम माधवानी, गौरी शिंदे, आशिम अहलूवालिया और सुभाष घई के साथ विज्ञापन फिल्मों में सहायक निर्देशक रहे हैं। घई हमेशा मानते थे कि वह एक अभिनेता से ज्यादा एक निर्माता हैं।
मुख्य किरदार के रूप में झा की राकेश रावत की ‘मिडनाइट दिल्ली’ और हरीश व्यास की ‘हम हैं अकेले, तुम भी अकेले’ इस साल के अंत में और अगले साल की शुरुआत में रिलीज़ होने वाली हैं।
अभिनेता, जिन्होंने अतीत में पेशेवर रूप से नाटकों का निर्देशन किया है, कहते हैं, “यह एक अलग-सीपरियोजना है। फिल्म निर्देशन एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी है और मुझे नहीं लगता कि मैं इसे बहुत बार कर सकता हूं। मैं एक अभिनेता हूं और यह मेरा पहला प्यार है और मैंने जो बनने के लिए प्रशिक्षण लिया है। ‘लॉर्ड कर्जन’ की हवेली’ की सामग्री मेरे बहुत करीब है, यह एक शैली (ब्लैक कॉमेडी थ्रिलर) है जिसका मैं बहुत आनंद लेता हूं और इसलिए यह मेरे लिए एक कलाकार के रूप में एक विस्तार है।”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar