न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क फिल्म एंड टीवी फॉउंडेशन ट्रस्ट ने शबाना आजमी को 69वें जन्मदिन की बधाई दी

पांच राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और पांच फिल्मफेयर अवार्ड प्राप्त करने वाली बहुआयामी प्रतिभा की धनी अभिनेत्री पद्मभूषण शबाना आजमी को दींं 69वें जन्मदिन की बधाई और शुभकामनाएं।

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ एवं नेशनल मीडिया नेटवर्क फिल्म एंड टीवी फॉउंडेशन ट्रस्ट, नई दिल्ली के चेयरमेन दयानंद वत्स ने हिंदी फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी को आज उनके 69वें जन्मदिन पर उनको ट्वीट कर अपनी हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर दयानंद वत्स ने कहा कि पद्मभूषण से विभूषित शबाना आजमी किसी परिचय की मोहताज नहीं है। वे संवेदनशील सामाजिक कार्यकर्त्री के साथ-साथ बहुमुखी और बहुआयामी प्रतिभा की धनी भारतीय अभिनेत्री भी हैं।

शबाना आज़मी ने समानांतर और मुख्यधारा की फिल्मों में.अपने अभिनय के जौहर दिखाए। वे ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्हें अंकुुर, अर्थ, खंडहर, पार और गाड मदर फिल्मों के लिए पांच बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला। इसके साथ ही उन्हें पांच फिल्मफेयर अवार्ड मिले जिनमें फिल्म स्वामी, अर्थ, भावना के लिए फिल्मफेयर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री अवार्ड, नीरजा के लिए सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री और फिल्मफेयर लाइफ टाईम अवार्ड शामिल हैं। वत्स ने कहा कि शबाना आजमी राज्य सांसद भी रही है। महिलाओं की बेहतरी के लिए भी वे क्रियाशील रही हैं।
इस साल फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए उनके 45 वर्ष पूरे हो गए हैं। दयानंद वत्स
ने कहा कि हमें शबाना आजमी पर गर्व है। शबाना आजमी ने लगभग 120 हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम किया है। चोर मचाए शोर, फकीरा, अमर,अकबर एंथोनी, परवरिश जैसी मुख्यधारा की फिल्मों में भी काम किया है। शबाना आजमी श्याम बेनेगल, गौतम घोष, सत्यजीत रे, सईद मिर्जा, महेश भट्ट जैसे फिल्मकारों के साथ काम कर चुकी हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Tags:
Skip to toolbar