National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

अगले महीने लॉन्च हो सकती है नई 7-सीटर Wagon R

नई दिल्ली l  मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में Wagon R हैचबैक पर बेस्ड नई 7-सीटर MPV को लाने की तैयारी में है. नई मारुति Wagon R 7-सीटर MPV की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू की जा सकती है.
कारएंडबाइक की रिपोर्ट के मुताबिक, नई 7-सीटर Wagon R को एक्सक्लूसिव तौर पर कंपनी के प्रीमियम NEXA डीलरशिप के जरिए सेल किया जाएगा. हालांकि प्राप्त जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी को अभी भी 7-सीटर Wagon R के लिए अंतिम निर्णय लेना बाकी है.
कंपनी नई मारुति Wagon R 7-सीटर MPV को ढेरों फीचर्स और इक्विपमेंट्स के साथ प्रीमियम कार के तौर पर उतारना चाहती है. इसी वजह से कंपनी ने एरिना शोरूम की जगह Nexa को सेलेक्ट किया है.
फिलहाल Wagon R के 7-सीटर वर्जन को लॉन्च करने का निर्णय अभी भी किया जाना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Maruti Wagon R की सेल पिछले मॉडल की तुलना में घटी है, क्योंकि कंपनी ने नए (HEARTECT) प्लेटफॉर्म की वजह से इस हैचबैक को थोड़ा ऊपर रखा था.
पिछले Wagon R मॉडल की तरह मारुति को नई Wagon R से सेल में बढ़त नहीं मिली है. ऐसे में मारुति सुजुकी का मानना हो सकता है कि नए 7-सीटर MPV वेरिएंट को उतारे जाने से नई Wagon R की सेल को बढ़त मिल सकती है.
उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी नए सब-फोर-मीटर MPV को नए नाम के साथ भी लॉन्च कर सकती है. कुछ समय पहले ऐसी अफवाहें भी थीं कि कंपनी नए Wagon R-बेस्ड MPV को ‘Solio’ नाम से लॉन्च करेगी.
नई Wagon R 7-सीटर MPV में सेम 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ही दिया जा सकता है. ये 1.2-लीटर फोर-सिलिंडर पेट्रोल यूनिट 82bhp का पावर और 113Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैनुअल या ऑप्शनल AGS ट्रांसमिशन मिलता है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar