न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अनंदित और चित्तेश खिताब के दावेदारों में

ग्रेटर नोएडा। जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप-2017 के 20वें संस्करण के ग्रैंड फिनाले की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। फार्मूला वन बुद्ध इंटनेशनल सर्किट पर शनिवार और रविवार को इसके मुकाबले होंगे, जिनमें यूरो जेके 17 कटेगरी में अनंदित रेड्डी और एलजीबी 4 कटेगरी में चित्तेश मंडूडी खिताब के दावेदार हैं।
मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद के अनंदित पर सबकी निगाह होगी। वह यूरो जेके 17 वर्ग में तालिका में सबसे आगे हैं। अनंदित के खाते में अभी 96 अंक हैं।अनंदित को खिताब अपने नाम करने के लिए दो रेसों में अच्छा स्थान हासिल करना है। बीती रेस में अनंदित ने अपना क्लास दिखाया था और दूसरे स्थान पर आते हुए तालिका में पहले स्थान पर पहुंचे थे।
चेन्नई के विष्णु प्रसाद बीते राउंड तक तालिका में शीर्ष पर थे लेकिन कोयम्बटूर में आयोजित तीसरे राउंड के बाद वह पिछड़ गए। वह पहले दिन एक भी रेस पूरी नहीं कर सके थे लेकिन रविवार को उन्होंने वापसी करते हुए एक रेस जीती और दूसरी में दूसरा स्थान हासिल किया। वह तालिका में दूसरे स्थान पर हैं और खिताब के दावेदारों में से एक हैं।
विष्णु के खाते में अभी 82 अंक हैं और वह क्वीन स्वीप करते हुए अनंदित को दोबारा खिताब जीतने से रोकने का प्रयास करेंगे। मुम्बई के नयन चटर्जी के खाते में 73 अंक हैं और अगर वह खिताब की दौड़ में बने रहना चाहते हैं तो उन्हें कुछ हैरतअंगेज करना होगा। एलजीबी 4 वर्ग में कोल्हापुर के चित्तेश 62 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं और खिताब के सबसे करीब हैं। अवालांच रेसिंग टीम के चालक राउंड-2 में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे थे और फिर प्रसाद के खराब प्रदर्शन का फायदा उठाकर तीसरे राउंड के बाद 20 अंकों की बढ़त के साथ पहले स्थान पर आ गए थे।
एमस्पोर्ट के मौजूदा चैम्पियन प्रसाद के खाते में 49 अंक हैं और वह तीसरे राउंड में सिर्फ सात अंक हासिल कर सके थे। इसने उन्हें तालिका में दूसरे स्थान पर धकेल दिया था। डार्क डॉन रेसिंग के संदीप कुमार के खाते में 43 अंक हैं और अगर वह खिताब जीतना चाहते हैं तो उन्हें कुछ अलग करना होगा।
जेके टायर सुजुकी जिक्सर कप में चेन्नई के जोसफ मैथ्यू इस कटेगरी में 56 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। शुरुआती राउंड में शानदार प्रदर्शन करने के बाद मैथ्यू को तीसरे राउंड में हार मिली थी। आइजोल के मालसावदावलिंगलियाना के खाते में 39 अंक हैं और वह मैथ्यू की तुलना में अभी काफी पीछे हैं।
जेके टायर-एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के 20वें संस्करण के ग्रैंड फिनाले के साथ-साथ बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर इस सप्ताहांत हाई प्रोफाइल एफआईएम एशिया कप आॅफ रोड रेसिंग (एसीआरआर) का भी आयोजन होगा।
जापान, थाईलैंड, श्रीलंका, फिलिपींस, नेपाल, ताइवान और भारत के टॉप बाइकर्स एसीसीआर के तीसरे राउंड में हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व साई राहिल पिल्लारीसेट्टी औ्र इजरायल वी. करेंगे। इजरायल और राहिल थाईलैंड और ताइवान में आयोजित शुरुआती दो राउंड के बाद तालिका में चौथे स्थान पर हैं।
इन तमाम रेसों के अलावा रविवार को दो सुपर बाइक रेस (जेके एसबीके 1000सीसी और जेकेएसबीके 600सीसी) भी होंगी। इसमें देश भर के शीर्ष चालक हिस्सा लेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar