न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अभिनेत्री इति आचार्य की ‘स्क्रीम ICFF 2019 में हुई विनर!

विजय न्यूज़, दिनेश जाला।
एक बच्चे को चोट पहुंचाने या अपमानित करने की दुनिया में इससे बड़ी कोई अमानवीयता नहीं है। हमारे जीवन में बाल दुर्व्यवहार के अस्तित्व और इसके आसपास रहने के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए, निर्देशक सिद्धार्थ सेल्वराई एक शार्ट फिल्म लेकर आए हैं, जिसका शीर्षक ’स्क्रीम’ है।
शॉर्ट फिल्म ‘स्क्रीम ’भारत में चल रहे बाल शोषण को रेखांकित करने वाली कठोर वास्तविकता को चित्रित करती है। इससे पहले, लियोन-स्क्रिप्ट के लिए तान्या ने युवा भारत द्वारा एक क्रांति की पटकथा लिखी थी। लेहर एक ऑनलाइन पोर्टल है जिसका उद्देश्य बाल दुर्व्यवहार को समाप्त करना है। बाद में निर्देशक सिद्धार्थ सेल्वराई द्वारा इसे एक शार्ट फिल्म में बदल दिया गया।‘स्क्रीम’ में इति आचार्य, बेबी अवा डबरो, मारियो जेरोम, चेतन राव और दिशा शामिल हैं। यह एक अंग्रेजी शार्ट फिल्म है।
शार्ट फिल्म स्क्रीम ’हाल ही में जयपुर में अंतर्राष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव (आईसीएफएफ 2019 जयपुर) में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद जयपुर में काफी चर्चा बना रही है। अभिनेत्री इति आचार्य से जब स्क्रीनिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैंने स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद इसे काफी संवेदनशील मुद्दा मान लिया है। भले ही हम आज 21 वीं सदी में हैं लेकिन हमारे समाज में अभी भी बाल शोषण का अस्तित्व है। बाल शोषण का दानव धीरे-धीरे लेकिन लगातार हमारे समाज को खोखला बना रहा है। इसलिए मुझे लगता है कि इस मुद्दे के संबंध में बोलने और जागरूकता बढ़ाने का यह मेरा अवसर है।”

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar