National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

अमेरिका ने कोरोना वायरस को हराने के लिए हर मोर्चे पर जंग छेड़ रखी है : डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटनः अमेरिका (US) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका ने ‘खतरनाक’ कोरोना वायरस को पूरी तरह से हराने के लिए उसके खिलाफ हर मोर्चे पर युद्ध छेड़ रखा है। अमेरिका में अब तक इस वायरस से 5,000 लोगों की मौत हो चुकी है और यहां संक्रमित लोगों की संख्या 200,000 के पार जा चुकी है जो कि दुनिया में सबसे ज्यादा है।
जॉन हॉपकिन्स कोरोना वायरस रिसोर्स सेंटर के अनुसार बुधवार रात तक अमेरिका में 214,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5,093 लोगों की मौत हो चुकी है।
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में कहा, ‘’ अमेरिका इस खतरनाक वायरस, बेहद खतरनाक वायरस के खिलाफ युद्ध जारी रखेगा। आपने देखा कि यह कितना खतरनाक है खास तौर पर आपने कल की संख्या तो देखी ही होगी।’’ अमेरिका में हर गुजरते दिन के साथ संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है। ऐसी स्थिति का सामना अमेरिका ने दशकों तक नहीं किया था।
व्हाइट हाउस कोरोना वायरस कार्य बल ने कड़े उपायों के बावजूद 100,000 से 200,000 के बीच लोगों की मौत की आशंका जताई है।
पूरे देश मे कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं और बंद है। हालांकि यह बंद भारत की तरह नहीं है। ट्रंप ने अपने नियमित संवाददाता सम्मलेन में कहा कि हर मोर्चे से वायरस पर हमला किया जा रहा है चाहे वह सामाजिक दूसरी, श्रमिकों को आर्थिक सहयता पहुंचाना, त्वरित चिकित्सा देना हो या उन देशों की यात्रा बंद करना हो जहां से देश के नागरिकों को खतरा हो।
इस सप्ताह की शुरुआत में ट्रंप ने सामाजिक दूरी समेत अन्य कदमों को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। देश में 11 कंपनियां वेंटिलेटर बनाने के कार्य में लगी हुई है। हालांकि ट्रंप ने यह भी कहा था कि देश के लिए आने वाले दिन कठिनाइयों से भरे हैं लेकिन अमेरिकी इससे बाहर निकलेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar