न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

अयोध्या फैसले के बाद Twitter ने जारी की नई गाइडलाइन्स, यूजर्स जरूर जान लें

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या भूमि विवाद पर अपना फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर ने अपने यूजर्स के लिए नई गाइडलाइन्स जारी हैं. ट्विटर ने अपने यूजर्स से अपील की है कि वह ऐसा कुछ ना लिखे या शेयर करें जिससे किसी की भावना आहत हो सकती है.

ट्विटर की गाइडलाइन्स
1. जो भी जानकारी शेयर करें वह पुख्ता होनी चाहिए. पुख्ता जानकारी के बिना कुछ भी शेयर नहीं करें.
2. अगर किसी बात पर आपको थोड़ा भी संदेह हो तो उसे शेयर करने से बचें. गलत जानकारी को शेयर करने में किसी तरह का सहयोग नहीं करें. जो भी शेयर कर रहे हैं उसके बारे में पहले अच्छे से सोच लें.
3. ट्विटर के नियमों का पालन करें. हमारे नियम ऐसी किसी भी बात को बढ़ावा नहीं देते जिससे सामने वाले इंसान की आवाज दब सकती है. ट्विटर किसी भी तरह की गलत जानकारी को बढ़ावा देने के सख्त खिलाफ है और ऐसा करना नियमों के खिलाप है.
4. अगर आपको ट्विटर पर कोई भी बात गलत दिखाई देती है तो उसके खिलाफ रिपोर्ट करें. रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर के ऑफिशियल हैंडल्स को टैग करना मददगार नहीं रहेगी. रिपोर्ट करने का बेहतर तरीका उस ट्वीट को ओपन करने पर मिलने वाला Report का विकल्प है.
5. ट्विटर पर अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए आपके बाद अकाउंट्स को अनफॉलो करने, ब्लॉक करने के विकल्प हैं. इसके अलावा आप अपने प्राइवेसी के लिए डायरेक्ट मैसेज पर भी रोक लगा सकते हैं.

ट्विटर का कहना है इस बड़े फैसले की घड़ी में वह लोगों को ज्यादा से ज्यादा सही जानकारी पहुंचाने के लिए ये सब कदम उठा रहा है.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar