National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

अरुण मंडोला इस साल लव कुश रामली का हिस्सा बनने का आनंद ले रहे हैं

ऐसा लगता है कि दशहरा इस साल की तुलना में पहले आए हैं और इसे मनाया जा रहा है इसके साथ ही मंच पर रामलीला देखने का आनंद आता है। रामलीला हमेशा अभिनेता अरुण मंडोला के दिल में एक विशेष स्थान रखती थीं।लेकिन इस वर्ष उनके लिए अतिरिक्त विशेष है। अभिनेता, जो आखिरी बार देखा गया था, संकलक मोहन महाबली हनुमान में, प्रतिष्ठित लवकुश रामलीला का हिस्सा है जो दिल्ली में लाल किले में आयोजित किया गया है।

दुनिया की सबसे बड़ी राम लीला में से एक लव कुश रामलीला का भारत का सबसे पुराना रामलीला है और यह पिछले 40 सालों से लाल किले में हो रहा है।

अभिनेता के पास लव कुश रामलीला से जुड़ी यादें हैं “मैं दिल्ली में पैदा हुआ और लाया हूं। मुझे याद है कि लोग ‘लाल किले की रामलीला’ के बारे में क्या बात करते थे वे कहेंगे कि, ‘वानान अभिवाद भhi नही मिल्ति आसाणी से,’ मैं इसका हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। यह मंच पर मेरा पहला अनुभव होगा लेकिन मैं घबराहट नहीं हूं क्योंकि मैं इसके लिए इतने लंबे समय से इंतजार कर रहा हूं। जब आपके सपने सच हो जाते हैं, तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद नहीं कर सकते। “वे कहते हैं,” मैं हमेशा अपने बचपन से रामलीला देखने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं हमेशा इसका हिस्सा बनना चाहता था, लेकिन मौका नहीं मिला। मैंने कभी कल्पना नहीं की कि किसी दिन, मुझे लाउ कुश रामली का हिस्सा बनना होगा। ”

अरुण का कहना है कि बाकी कलाकारों का कमाल शानदार है। “मेरा सह-कलाकार बॉलीवुड का हिस्सा हैं और मेरे बचपन के बाद से वहां रहे हैं। मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है। मुझे शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है और मैं इसे का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं।

दिनेश जाला

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar