National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

आइबॉल ने परफेक्ट एवं किफायती लैपटॉप लॉन्च करने की घोषणा की

यह चमकदार नीले रंग में बेहतरीन और आकर्षक लुक्स वाला लैपटॉप है

नई दिल्ली। अपने नवोन्मेषी एवं नवीनतम तकनीकी उत्पादों के लिए मशहूर ब्रांड, आइबॉल ने अपने नये लैपटॉप “आइबॉल कॉम्पबुक एम-500” को लॉन्च करने की घोषणा की है। यह कारोबारियों के लिए एक बेहतरीन लैपटॉप है, जिससे वह अपने बिजनेस संबंधी और प्रोफेशनल कामकाज आसानी से निपटा सकते हैं। इस लैपटॉप को आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह हरेक यूजर की फिंगर टिप्स के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। इस लैपटॉप की शानदार और कॉम्पैक्ट डिजाइन इसे कहीं भी आसानी से ले जाने की अनुमति देता है।
नया आइबॉल कॉम्पबुक एम-500 ग्लॉसी कोबाल्ट ब्लू में बेहद खूबसूरत नजर आता है। लैपटॉप की 14 इंच की स्क्रीन सिर्फ चमक ही नहीं बिखेरती, बल्कि यह काफी क्लियर भी है। इस लैपटॉप में आपको हाई पिक्सल रेजोल्यूशन, अविश्वसनीय एफएचडी पिक्चर क्वॉलिटी के साथ आईपीएस स्क्रीन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। लैपटॉप के ड्यूल स्पीकर से काफी बेहतरीन, क्रिस्प और मन को लुभाने वाली आवाज आती है।
परफॉर्मेंस के मामले में कोई समझौता न करने वाला लैपटॉप प्दजमस® ब्मसमतवद® ड्यूल कोर प्रोसेसर से सुसज्जित है। इसकी स्पीड 2.4 गीगाहार्ट्ज है। इससे बिना किसी रुकावट के आप तेजी से मल्टी टास्किंग का अनुभव ले सकते हैं और कई काम एक साथ निपटा सकते हैं। यह रोजमर्रा के काम के लिए परफेक्ट है। 4 जीबी रैम के साथ इस लैपटॉप में अलग-अलग एप्स का प्रयोग करना काफी आसान है, जिससे आप पहले से ज्यादा प्रॉडक्टिव बन सकते हैं। इस पर आसानी से आप नई-नई मूवीज डाउनलोड कर उन्हें देख सकते हैं। एम 500 का बूटअप काफी तेज है, जिससे आप इस पर हैवी ड्यूटी वर्क भी काफी तेजी से कर सकते हैं। इससे कनेक्शन काफी आसानी से जुड़ जाते हैं। इसमें 2 यूएसबी इनपुट पोटर्स के साथ 1.4 ए वर्जन का मिनी एचडीएमआई फिट है, जो यूजर को बड़ी स्क्रीन से कनेक्ट होने की अनुमति देता है। सबसे प्रॉडक्टिव और इंटरैक्टिव इंटरफेस, विंडोज-10 में आपके मन को लुभाने वाले आकर्षक फीचर्स मिलते हैं। चूंकि इस लैपटॉप में एंटी वायरस डिफेंडर इन बिल्ट है इसलिए यह पीसी वायरस से बिल्कुल सुरक्षित रहता है। यह पीसी पावर सेविंग फीचर्स और डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट, कोरटाना से लैस हैं। आइबॉल कॉम्पबुक एम 500 विडोज 10 प्रो में भी उपलब्ध है।
आइबॉल के सीईओ और निदेशक श्री संदीप पारसरामपुरिया ने कहा, “नए-नए प्रॉडक्ट्स उपभोक्ताओं के सामने पेश करने में आइबॉल की रफ्तार सबसे तेज है। आइबॉल नवीनतम डिवाइसेज बनाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहता है, जिससे हमारे समूचे उपभोक्ताओं को तेज रफ्तार की डिजिटल लाइफ पाने में मदद मिलती है। हमारा विश्वास है कि आइबॉल कॉम्पबुक एम 500 से यूजर अपना बिजनेस संबंधी कामकाज काफी तेजी और पूरी दक्षता के साथ निपटा सकते हैं। इससे पहले इतने फीचर्स वाला कोई भी कंप्यूटर आपको इतनी कम कीमत पर नहीं मिला होगा।“
माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में कंज्यूमर एवं डिवाइसेज सेल्स विभाग के कंट्री जनरल मैनेजर प्रियदर्शी मोहापात्रा ने कहा, “कॉम्पबुक एम 500 की लॉन्चिंग अपने ग्राहकों या उपयोक्ताओं को, खासतौर से बिजनेस के क्षेत्र में सबसे सुरक्षित और सबसे बेहतरीन कंप्यूटिंग अनुभव देने के हमारे प्रयासों का परिणाम है। विंडोज 10 और कोरटाना की पावर से सुसज्जित इस डिवाइस से आजकल का कामकाजी कारोबारी माहौल और बेहतर होगा और कारोबारी किफायती कीमतों में बिजनेस में काफी कुछ हासिल कर सकेंगे।“
अब आप अपने हैवी और महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को एम 500 में सेव कर सकते हैं। एम 500 में 32 जीबी का इन बिल्ट स्टोरेज है। इसमें एक ऑप्शनल हार्ड ड्राइव भी शामिल है, जो आपको हार्ड डिस्क ड्राइव या एसएसडी में जोड़ने में सक्षम बनाता है, जो 1 टीबी तक के स्टोरेज को सपोर्ट करता है। यह बैटरी काफी लंबे समय तक चलती है। इसकी 38 डब्ल्यूएच की बैटरी काम करने के लिए साढ़े पांच घंटे तक चलती है। इससे 23 घंटे तक आप गाने या ऑडियो प्लेबैक सुन सकते हैं। एंटी वायरस डिफेंडर से लैस यह पीसी अनचाहे वायरस और मालवेयर से आपके पीसी की सुरक्षा करता है। यह पीसी इंटेलिजेंट पावर सेविंग फीचर और डिजिटल पर्सनल असिस्टेंट, कोरटाना से युक्त है। यह हर टास्क के लिए विंग वुमन है। विंडोज 10 होम वर्जन बेहतरीन प्रॉडक्टिविटी के लिए 16,999 रुपये की सबसे किफायती और अविश्वसनीय कीमतों पर डिजाइन किया गया है, जबकि विंडोज-10 प्रो वर्जन 18,999 रुपये में मिल रहा है। कॉम्पबुक एम 500 भारत के सभी प्रमुख स्टोर्स पर उपलब्ध है।
आइबॉल के विषय में:
कंप्युटिंग और डिजिटल क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे यूजर्स के लिए नवोन्मेषी उत्पादों की भारी जरूरत पर ध्यान देते हुए सितम्बर 2001 में आइबॉल की शुरुआत की गई थी। महज एक उत्पाद श्रेणी – माउस से आरंभ करके आइबॉल आज 26 से ज्यादा उत्पाद मुहैया कर रहा है।
अपने अधिकांश उत्पाद श्रेणियों में आज इसकी पहचान सबसे नवोन्मेषी और सबसे तेज विकास करने वाले ब्रांड के रूप में है। संपूर्ण भारत में इसकी 26 शाखाएँ हैं। बाजार में इसकी पैठ अनुकरणीय है और लगभग 750 शहरों में बड़ी खुदरा दुकानों से लेकर छोटी कस्बाई दुकानों तक इसके उत्पाद मिलते हैं। आइबॉल संभवतः देश की एकमात्र कंपनी है जो अपने खुद के 125 से अधिक सेवा केन्द्रों के माध्यम से बिक्री पश्चात सेवा मुहैया करती है। आइबॉल में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के द्वारा मजबूत उत्पाद प्रस्तुत करने के लिए सुधार और उन्नयन के लगातार प्रयास चलते रहते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar