न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आईएसएल-4 : घर में एटीके को बढ़त

कोलकाता। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की मौजूदा विजेता एटीके रविवार को युवा भारती क्रिडांगना में चौथे सीजन का घर में एफसी पुण सिटी के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। टीम के कोच टेडी शेरिंघम को उम्मीद है कि घरेलू दर्शकों के सामने एटीके जीत हासिल करने में कामयाब रहेगी।
शेरिंघम ने मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा,“हम यहां अपने प्रशंसकों को खुश करने आए हैं। हजारों लोग मैच देखने आएंगे और हम उनके सामने अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। मैं फुल हाउस में खेलने को तैयार हूं।”
एटीके ने इस सीजन के अपने पहले मैच में केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला था और वह अपने घर में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी ताकि टीम को प्लेआॅफ के लिए जरूरी लय हासिल हो जाए। उन्होंने कहा, “ जब हम घर में खेलते हैं और जीत हासिल करते हैं तो यह बाहर होने वाले मैचों के लिए हमें आत्मविश्वास देगा।”

एटीके ने हालांकि ब्लास्टर्स के साथ ड्रॉ खेला था, लेकिन इसके बाद भी उसने उस मैच से काफी कुछ सकारात्मक चीजें सीखी थीं। एटीके ने मैच पर अपना दबदबा दिखाया था और कोनोर थॉमस और इयुगेंसन ल्यांगदोह ने मिडफील्ड में टीम की जिम्मेदारी संभाली थी। एटीके ने मैच के दौरान अच्छी पासिंग की थी और अगर वह बनाए गए मौकों को गोल में तब्दील कर पाती तो पूरे तीन अंक लेने में सफल होती।
एटीके स्टार रोबी कीन चोट से उबरे नहीं हैं, लेकिन शेरिंघम का मानना है कि उनके पास अपनी विपक्षी टीम को बैकफुट पर रखने के लिए पर्याप्त साधन हैं। उन्होंने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि हमारे पास स्ट्राइकरों की कमी है। (नियाजी) कुकी ने आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। रोबिन सिंह अभ्यास में शानदार कर रहे हैं। वह मैदान पर उतरने को पूरी तरह से तैयार हैं।’’
दिल्ली डायनामोज के खिलाफ 2-3 से मिली हार के बाद एफसी पुणे सिटी जानती है कि एटीके के खिलाफ उसे बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।
टीम के कोच रैंको पोपोविक ने कहा, “हम अंक हासिल करने के लिए खेलेंगे। हालांकि वह मजबूत टीम है तो हमारे लिए यह आसान नहीं होगा। घरेलू समर्थकों के सामने वह मजबूत हैं, लेकिन हम तीन अंक लेने के लिए पूरी जोर अजमाइश करेंगे। हमें मैदान पर ऐसा ही करेंगे। मुझे उम्मीद है कि हम अपने विपक्षी टीम को अच्छी चुनौती दे पाएंगे।”
पोपोविक को पता है कि उनके लिए एटीके के खिलाफ होने वाला मैच आसान नहीं होगा लेकिन वह एफसी पुणे सिटी के एटीके के खिलाफ रिकार्ड से थोड़ी राहत की सांस ले सकते हैं। दोनों टीमों के बीच हुए अभी तक छह मैचों में दो बार कि विजेता एटीके सिर्फ दो मैच की जीत सकी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar