न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आईपीएल / कोलकाता ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की, पंजाब को 28 रन से हराया

कोलकाता. आईपीएल के छठे मैच में ईडन गार्डन्स पर कोलकाता नाइटराइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हरा दिया। कोलकाता से मिले 219 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी। कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है। इससे पहले उसने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। कोलकाता के लिए रॉबिन उथप्पा ने 67, नीतीश राणा ने 63 और आंद्रे रसेल ने 48 रन की पारी खेली। वहीं, पंजाब के डेविड मिलर ने 59 और मयंक अग्रवाल ने 58 रन बनाए। पंजाब के मिलर ने मयंक अग्रवाल के साथ चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। उन्होंने मंदीप सिंह (33 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए नाबाद 56 रन की भी साझेदारी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। कोलकाता के लिए रसेल ने तीन ओवर में 21 रन देकर दो विकेट लिए। इस जीत के साथ ही कोलकाता की टीम दो जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई। रसेल को लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।

मैच का टर्निंग प्वाइंट
कोलकाता की पारी में रसेल तीन रन के निजी स्कोर पर खेल रहे थे। तभी 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने उन्हें बोल्ड कर दिया। रसेल पवेलियन लौटने लगे, लेकिन अंपायर ने नो-बॉल करार दिया। दरअसल, 30 गज की रेखा के अंदर कम से चार फील्डर होने जरूरी हैं, लेकिन तब पंजाब के सिर्फ तीन ही खिलाड़ी उस रेखा के अंदर थे। रसेल ने इस जीवनदान के बाद 45 रन और बना दिए।

रसेल ने 17 गेंद पर 48 रन बनाए, पांच छक्के भी लगाए
इससे पहले कोलकाता ने 20 ओवर में चार विकेट पर 218 रन बनाए। उसके लिए रॉबिन उथप्पा ने 50 गेंद पर नाबाद 67 रन बनाए। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए नीतीश राणा के साथ 110 रन की साझेदारी की। राणा ने 63 रन का योगदान दिया। उन्होंने आईपीएल में सातवां अर्धशतक लगाया। आंद्रे रसेल ने आखिरी के ओवरों में 17 गेंद पर 48 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के लगाए।

वरुण चक्रवर्ती के पहले ओवर में 25 रन लगे
कोलकाता को पहला झटका क्रिस लिन के रुप में लगा। उन्हें मोहम्मद शमी ने 10 रन के निजी स्कोर पर डेविड मिलर के हाथों कैच आउट कराया। दूसरे विकेट के रुप में सुनील नरेन (24 रन) आउट हुए। उन्हें हार्डुस विलजोएन ने लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले नरेन और लिन ने 8.4 करोड़ रुपए में बिकने वाले वरुण चक्रवर्ती के पहले ही ओवर में ही 25 रन बनाए। इस ओवर में एक चौका और तीन छक्के लगाए। चक्रवर्ती का यह आईपीएल में पहला मैच है।

इस सीजन में पहली बार खेल रहे मिलर
पंजाब ने चार बदलाव किए। डेविड मिलर इस सीजन में अपना पहला मैच खेलेंगे। सैम करन की जगह हार्डुस विलजोएन को टीम में शामिल किया गया। यह उनका आईपीएल में पहला मुकाबला है। वहीं, वरुण चक्रवर्ती ने भी डेब्यू किया। करन के अलावा मुजीब उर रहमान, निकोलस पूरन और अंकित राजपूत को टीम से बाहर किया गया। वहीं, कोलकाता ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar