न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आतंकवाद मानवता का दुश्मन : नायडू

The Vice President, Shri M. Venkaiah Naidu addressing the gathering, on the occasion of 52nd Raising Day Ceremony, in New Delhi on December 01, 2017.

नयी दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज पडोसी देश पाकिस्तान का नाम लिये बगैर कहा कि वह आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है।
श्री नायडू ने सीमा सुरक्षा बल के 52वें स्थापना दिवस पर यहां आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अपने सभी पड़ोसियों के साथ अच्छे सम्बन्ध रखना चाहता है लेकिन एक पड़ोसी समस्या पैदा करना चाहता है। वह आतंकवाद से निपटने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है और उल्टा उसे वित्त पोषण करके बढ़ावा दे रहा है। उन्हाेंने कहा,‘हमारी समृद्ध प्राचीन संस्कृति है और हमने किसी देश पर आक्रमण नहीं किया। ’
श्री नायडू ने कहा कि विश्व में हर शख्स आतंकवाद के खतरे को महसूस कर रहा है। आंतकवाद को मानवता का दुश्मन करार देते हुए उन्होंने कहा कि इसकी कोई जाति या धर्म नहीं होता तथा अच्छा और बुरा आतंकवाद नाम की कोई चीज नहीं है। समूचे विश्व को यह बात समझनी चाहिए और संयुक्त राष्ट्र के माध्यम से कड़ी कार्रवाई करके इस समस्या से निपटना चाहिए। बीएसएफ के जवानों के हौसले की तारीफ करते हुए श्री नायडू ने कहा कि वे सीमापार से होने वाली गोलीबारी तथा देश को नुकसान पहुंचाने वाले दुश्मनों के खिलाफ मुस्तैदी से जवाबी कार्रवाई करते हैं जिससे सरहदी गांवों के नागरिकों में देश की सुरक्षा व्यवस्था के प्रति विश्वास पैदा होता है ।
पाकिस्तान का नाम लिये बगैर उन्होंने कहा हालाकि दुश्मन अब भी अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आ रहा, फिर भी जिस तरह से हमारे जवान उसके प्रहार को लगातार विफल कर रहे हैं, उससे वह बौखलाया जरूर है।

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर हवाईअड्डे के पास अक्टूबर में बीएसएफ कैंप पर हुए हमले का जिक्र करते हुए उप राष्ट्रपति ने कहा कि बल के जवानों ने जिस कुशलता से उसे विफल किया वह उनके युद्ध-कौशल एवं मजबूत इरादों को दर्शाता है। इस तरह की कार्रवाइयों से आतंकवादियों को यह साफ संदेश गया है कि हमारे सशस्त्र बल और सेनाएं उनसे निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

The Vice President, Shri M. Venkaiah Naidu giving away gallantry awards, on the occasion of 52nd Raising Day Ceremony, in New Delhi on December 01, 2017.
The Director General, BSF, Shri K.K. Sharma is also seen.

श्री नायडू ने कहा ,‘राजस्थान की तपती रेत से लेकर गुजरात के रण के दलदली इलाके सहित कश्मीर की बर्फीली चोटियों जैसी कठिन से कठिन स्थितियों में भी बल के जवान सीमाओं पर निरंतर डटे रहते हैं। वे देश को नुकसान पहुंचाने दुश्मनों के खिलाफ फौलाद की तरह खड़े हैं। उन्होंने कहा , “ यह कहना उचित होगा कि आप जागते हैं तभी हम सो पाते हैं।’’

The Vice President, Shri M. Venkaiah Naidu reviewing the parade, on the occasion of 52nd Raising Day Ceremony, in New Delhi on December 01, 2017.
The Director General, BSF, Shri K.K. Sharma is also seen.
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar