न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

आप का 26 नवम्बर को दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) 26 नवम्बर को पार्टी की स्थापना के पांच वर्ष पूरा होने के मौके पर दिल्ली में राष्ट्रीय सम्मेलन करेगी जिसमें किसानों की स्थिति और नोटबंदी तथा वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने के बाद देश की आर्थिक स्थिति के संबंध में विशेष रूप से मंथन होगा।
दिल्ली सरकार में श्रम मंत्री और पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि दो नवम्बर को राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई। बैठक में पार्टी स्थापना के पांच वर्ष पूरा होने के मौके पर दिल्ली में 26 नवम्बर को राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया। सम्मेलन में पूरे देश से पार्टी के पदाधिकारी, प्रतिनिधि और कार्यकर्ता हिस्से लेंगे। इसमें पिछले पांच वर्ष के दौरान पार्टी की राजनीतिक, संगठनात्मक और दिल्ली सरकार की तरफ से की गयी पहल की समीक्षा की जायेगी।
उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मुख्यत: दो बिन्दुओं देश में किसानों की स्थिति और नोटबंदी तथा जीएसटी के बाद आर्थिक स्थिति पर विचार-विमर्श किया जायेगा। किसानों को लेकर बराबर चौतरफा आवाज उठ रही है लेकिन केन्द्र सरकार आंख मूंद कर बैठी हुई है। भोपाल के मनसोर में किसान आंदोलन पर हुई गोलीबारी को लेकर किसानों की स्थिति को लेकर लगातार आवाज और चिंता व्यक्त की जा रही है।  श्री राय ने बताया कि पिछले साल आठ नवम्बर को नोटबंदी और इस वर्ष एक जुलाई से जीएसटी लागू किये जाने
के बाद देश की आर्थिक कमर टूट गयी है। सम्मेलन में पार्टी की इस दिशा में आगे की रणनीति पर चर्चा की जायेगी।
इसके अलावा पार्टी ने अाठ नवम्बर को देश भर में “ धोखा दिवस ” मनाने का एलान किया है। श्री राय ने बताया कि नोटबंदी से काला धन और जाली नोट कितने आये इसका तो अभी तक पता नहीं चल सका है लेकिन इससे मजूदर वर्ग की कमर टूट गयी और बेरोजगारी बढ़ी है। पार्टी नोटबंदी के विपरीत प्रभावों से देश की जनता को अवगत कराने के लिये इसे धोखा दिवस के रूप में मनायेगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar