National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

आम आदमी पार्टी की छात्र विंग सी वाई एस एस लेगी डूसू चुनाव में हिस्सा

दिल्ली। सोमवार को आम आदमी पार्टी की छात्र विंग “छात्र युवा संघर्ष समिति” सी वाई एस एस ने दिल्ली विश्वविध्यालय के शंकरलाल हॉल अड़ोटोरीयम में सकारात्मक राष्ट्रवाद पर “देश की बात” नामक कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में दिल्ली प्रदेश के संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया।
‘देश की बात’ कार्यक्रम पर छात्रो से बात करते हुए गोपाल राय ने कहा कि देश को आज एक सकारात्मक राजनीति की ज़रूरत है। और इतिहास गवाह है की इस देश में बड़ी बड़ी क्रांति की शुरुवात छात्रो एवं युवाओ ने की है। आज एक बार फिर देश को छात्रो एवं युवाओं के सहयोग की ज़रूरत है। इसी के मद्देनज़र आम आदमी पार्टी ने ये फ़ैसला किया है की आम आदमी पार्टी की छात्र विंग सी वाई एस एस दिल्ली विश्वविध्यालय में होने वाले डूसू के आगामी चुनावों में अपनी भागीदारी दर्ज कराएगी और दिल्ली की छात्र राजनीती को एक सकारात्मक दिशा देंगे।
आज देश की राजधानी दिल्ली से आम आदमी पार्टी की सरकार के द्वारा एक सकारात्मक राजनीति की शुरुआत हुई है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सारकार ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का रूप बदल दिया है और अब दिल्ली के कॉलेजों में बदलाव की बारी है।
उन्होंने कहा कि आज का युवा आने वाले भारत के भविष्य का रचयिता है, और उसके लिए युवाओं को बेहतर शिक्षा मिलना बहुत ज़रूरी है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी ही देश की एकमात्र पार्टी है जिसने राज्य के कुल बजट का 25% बच्चों की शिक्षा पर खर्च किया। कोई बच्चा गरीबी के कारण शिक्षा से अनभिग्य न रह जाए, इसके लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने छात्रो के लिए 10 लाख रूपए तक का लोन का प्रावधान दिल्ली में लागू किया।
गोपाल राय ने मंच के माध्यम से छात्रो से अनुरोध किया की आप सबको में सकारात्मक बदलावों के लिए आगे आना होगा। देश की आज़ादी के समय कुछ लोग देश को बर्बाद करने में लगे थे, तो कुछ लोग पूरी सकारात्मकता के साथ देश को बचाने में भी लगे हुए थे। आज भी देश में एक समूह देश को गर्त में ले जाने का काम कर रहा है। हम सब को एक जुट होकर उन देश विरोधी ताकतों का सामना करना है, और एक बार फिर देश को बर्बाद होने से बचाना है।
कार्यक्रम में आप विधायक अजेश यादव एवं पंकज पुष्कर, प्रोफ़ेसर शशिशेखर सिंह, प्रोफ़ेसर प्रदीप सिंह और प्रोफ़्रेसर भूपेन्द्र चौधरी के अलावा सी वाई एस एस के अध्यक्ष सुमित यादव, उपाध्यक्ष अकदस समी, महासचिव हरीओम प्रभाकर, सचिव अनुराधा ठाकुर, सह-सचिव पिहू दास और मीडिया इंचार्ज शिवानी सिंह उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar