National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ईटी नाऊ की कोटक म्यूचूअल फंड के साथ साझेदारी

एसआईपी दिवस के जरिए देता है अपने दर्शकों को वित्तीय आजादी की तरफ छलांग लगाने का मौका

नई दिल्ली.भारत के प्रमुख बिजनेस न्यूज चैनल ईटी नाऊ के सहयोग से आयोजित ‘इन्वेस्टर एजुकेशन इनिशिएटिव’ के तहत एसआईपी दिवस के दूसरे सीजन का समापन देश के वित्तीय केंद्र मुंबई में शुक्रवार 18 अगस्त, 2017 को हुआ। इसका आयोजन एसआईपी की सहायता से निवेश और लाभ बढ़ाने पर निवेशकों और कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए हर साल किया जाता है। इस आयोजन के दूसरे संस्करण में प्रभावशाली लोगों, बाजार विशेषज्ञों, निवेशकों और आम लोगों ने एक साथ मिलकर एक ही मंच पर वित्तीय स्वतंत्रता के एक नए युग की तरफ अपने कदम बढ़ाए।
इस मौके पर श्री एम. के. आनंद, एमडी और सीईओ, टाइम्स नेटवर्क ने कहा, ‘भारत के प्रमुख अंग्रेजी बिजनेस न्यूज चैनल के रूप में ईटी नाऊ उद्योग और दर्शकों दोनों की बेहतरी के लिए काम करने में अग्रणी है। कोटक एसआईपी दिवस वह दिन है जिसे एसआईपी की सहायता से निवेश और लाभ बढ़ाने पर निवेशकों और आम जनता को शिक्षित करने के लिए समर्पित किया गया है। कोटक म्यूचूअल फंड के साथ अपने दूसरे सत्र में साझेदारी ईटी नाऊ में हमारे लिए गर्व की बात है। मुझे बहुत गर्व है कि हम इस तरह के एक महत्वपूर्ण उद्देश्य को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। भारत उन लोगों द्वारा संचालित किया जाता है जो टाइम्स नेटवर्क चैनल देखते हैं। वर्तमान सिस्टम के मुख्य घटक के रूप में, हम आशा करते हैं कि इस तरह की पहल को हम एक अधिक व्यापक और बड़े पैमाने पर जारी रखेंगे और इस तरह हम आने वाले वर्षों में देश को आर्थिक रूप से और मजबूत और स्वतंत्र राष्ट्र बनाने की आशा करते हैं।’
इस अवसर पर श्री नीलेश शाह, एमडी, कोटक म्यूचूअल फंड ने कहा, ‘ सही अर्थों में सशक्त बनने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए वित्तीय आजादी और आत्मनिर्भरता अत्यंत महत्वपूर्ण है। ईटी नाऊ के साथ साझेदारी में कोटक एसआईपी दिवस के दूसरे संस्करण के साथ, हम एसआईपी के बारे में जागरूकता पैदा करना चाहते हैं, ताकि इस बारे में प्रचलित आम मिथकों को तोड़ा जा सके और जागरूकता फैलाते हुए यह भी बता सकें कि कैसे एसआईपी हमारे लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इस तरह हम देश के हर नागरिक को सशक्त बनाने और वित्तीय आजादी दिलाने के हमारे मिशन को जारी रखने का प्रयास करते हैं।’
इस मेगा इनिशिटिव के तहत कोटक म्यूचूअल फंड ने ईटी नाऊ के साथ साझेदारी में ‘फाइनेंशियल फ्रीडम एक्सप्रेस कैम्प्स’ का आयोजन भी किया। इस दौरान लक्षित समूहों के लिए कैंप आयोजित किए गए। इसी कड़ी में 25 जुलाई 2017 को आणंद में अमूल डेयरी में दूध उत्पादकों, किसानों और कर्मचारियों के लिए तथा 29 जुलाई 2017 को चांदनी चैक, दिल्ली में व्यापारिक समूहों के लिए कैंप का आयोजन किया गया। उत्सव के दौर में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए 4 अगस्त को मुंबई के प्रसिद्ध लालबाग गणपति पंडाल में कलाकारों के लिए भी एक कैंप लगाया गया और इसके बाद मुंबई में ही 8 अगस्त को सेंट्रल रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के अधिकारियों के लिए भी कैंप आयोजित किया गया। इस तरह के ‘फाइनेंशियल फ्रीडम एक्सप्रेस कैम्प’ विशिष्ट समूहों के ऐसे लोगों तक पहुंचने के लिहाज से आयोजित किए गए, जिन्हें वित्तीय सलाह आसानी से हासिल नहीं हो पाती। ऐसे कैंपों के जरिए उन्हें पूरी जानकारी मिलती है और इस तरह वे अपने आपको आर्थिक रूप से अधिक सक्षम और आत्मनिर्भर बना सकते हैं।
ईटी नाऊ पर इस अभियान के ऑन-एयर कवरेज के अतिरिक्त एक उच्च डेसीबल मल्टीमीडिया अभियान का लक्ष्य प्रिंट, रेडियो, मोबाइल, ट्रेन, डिजिटल और सोशल मीडिया प्रमोशंस के उपयोग से पूरे भारत में दर्शकों तक पहुंचने का है।
जो लोग इस इवेंट में शामिल नहीं हो पाए, वे सितंबर में ईटी नाऊ और टाइम्स नाऊ पर आने वाले आधे घंटे के दो विशेष कार्यक्रमों में विशेषज्ञों से एसआईपी के लाभों के बारे में सभी निवेश टिप्स और वित्तीय सलाह हासिल कर सकते हैं।

ईटी नाऊ के बारे में
देश के अग्रणी बिजनैस न्यूज चैनल ईटी नाऊ को बैनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड के न्यूज एंड एंटरटेनमेंट टेलीविजन नेटवर्क टाइम्स नेटवर्क ने 2009 में लॉन्च किया था। सिर्फ 7 वर्षों में, ईटी नाऊ ने इस श्रेणी में बेंचमार्क कायम किया है और आज यह भारत और दुनिया के व्यापार और वित्त परिदृश्य में एक मजबूत समाचार ब्रांड बन गया है। विश्लेषकों, अग्रणी और प्रभावशाली लोगों द्वारा गहन विश्लेषण के साथ, स्टॉक की सिफारिशों और बाजार के उतार-चढ़ाव से जुड़ी पहली रिपोर्ट के साथ चैनल भारत में अंग्रेजी न्यूज चैनलों के अग्रणी क्रम में मजबूती के साथ तैनात है। बाजार, बैंकिंग, ग्लोबल बिजनेस और इकोनॉमिक्स में विशेषज्ञ एंकरों की टीम दर्शकों को अपनी विशेषज्ञता से लगातार 24-7 लाभान्वित करती है। मार्केट सेंस, द मार्केट, ब्रैंड इक्विटी, इंडिया टुनाइट जैसे कार्यक्रमों के साथ एक व्यापक प्रोग्रामिंग रणनीति भारत में और दुनिया के 17 देशों में दर्शकों को चैनल से जोडकर रखती है, जबकि मार्केट मास्टर्स, डीलिंग रूम हीरोज, इंडिया इकनॉमिक कॉनक्लेव, डिजिटल इंडिया समिट जैसे कार्यक्रम दर्शकों के ब्रांड अनुभव को बढ़ाने में सहायक साबित हुए हैं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar