न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

उत्तर प्रदेश सरकार ने सार्वजनिक अवकाश 44 से घटाकर कर दी 25

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रशासनिक सुधारों के मद्देनजर वर्ष 2018 में सार्वजनिक अवकाश में कटौती करते हुए 44 से घटाकर 25 दिन कर दिये है।
प्रदेश सरकार ने वर्ष 2018 के लिये सार्वजनिक अवकाश की सूची जारी की है। छुट्टियां 25 दिन की सार्वजनिक तथा 30 निर्बन्धित दी गयी हैं।
आधिकारक सूत्रों ने आज यहां बताया कि उत्तर प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश 44 से घटाकर 25 दिन कर दिये गये है। हालांकि, सरकारी कर्मचारियों के लिए निर्बन्धित छुट्टियों की संख्या को वर्ष में 16 से बढ़ाकर 30 दिन किये गये हैं। राज्य कर्मचारी एक वर्ष में केवल दो निर्बन्धित छुट्टियों का लाभ उठा सकते हैं। दो छुट्टियां रविवार के दिन होने के कारण वर्ष 2018 में राज्य कर्मचारियों का दो दिन का नुकसान होगा। वर्ष 2018 में राम नवमी और रक्षाबंधन रविवार को है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि सरकार ने मकर संक्रांति, बसंत पंचमी, चेति चंद, परशुराम जयंती, विश्वकर्मा पूजा और चौधरी चरण सिंह की जयंती पर सार्वजनिक छुट्टियों की सूची से हटा दिया है। हालांकि, सरकार ने कर्मचारियों को इन दिनों में निर्बन्धित छुट्टी लेने की अनुमति दी है।
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी छुट्टियों की सूची के अनुसार, 2018 में पहली सार्वजनिक अवकाश 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस होगा और अंतिम 25 दिसंबर को क्रिसमस होगा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar