National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

एनआईए ने पकड़े 36 करोड़ के पुराने नोट, 9 गिरफ्तार

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेन्सी (एनआईए) ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए धन जुटाने के सिलसिले में 9 लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 36 करोड़ रूपये से अधिक राशि के 1000 तथा 500 रूपये के पुराने नोट जब्त किये हैं।
एनआईए के अनुसार वह पिछले कुछ समय से इस मामले की जांच कर रही थी और इस दौरान उसे सुराग मिले थे कि कुछ लोगों के पास अभी भी बड़ी संख्या में पुराने नोट हैं। एनआईए इन लोगों की तलाश में कई ठिकानों पर दबिश दे रही थी और इसी कड़ी में इन लोगों को यहां से गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही एनआईए ने पुराने नोटों को नये नोटों में बदलने की साजिश का भी भंडाफोड किया है। गिरफ्तार लोगों को कल एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जायेगा।
एनआईए की एक टीम ने कल यहां जय सिंह रोड पर इस गिरोह के सात लोगों को रोका। ये लोग चार लग्जरी कारों में सवार थे और इनके पास 28 डिब्बों में 36 करोड 34 लाख 78 हजार और 500 रूपये भरे थे। इन्हें गिरफ्तार कर एनआईए मुख्यालय में इनसे पूछताछ की गयी। इस गिरोह के दो अन्य सदस्यों को बाद में पूछताछ के आधार पर गिरफ्तार किया गया। इनके पास से दो बी एम डब्ल्यू , एक क्रेटा तथा एक फोर्ड इकोस्पोर्ट कार भी बरामद की गयी।
गिरफ्तार किये गये लोगों में प्रदीप चौहान तथा भगवान सिंह (दिल्ली), विनोद श्रीधर तथा दीपक तोपरानी (मुंबई), शाहनवाज , माजिद यूसुफ, उमर मुश्ताक डार (जम्मू कश्मीर), एजाजुल हसन उत्तर प्रदेश तथा जसविंदर (नागपुर) के रहने वाले है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar