National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स ने प्रीवेन्टिव हेल्थकेयर को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया नया प्लेटफॉर्म

नई दिल्ली। भारत में डॉक्टरों की सबसे पसंदीदा डायग्नॉस्टिक्स चेन, एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स ने अपने ब्राण्ड ‘एसआरएल केयर’ के तहत नए कस्टमाइज़्ड हेल्थ-चेक प्लेटफॉर्म की शुरूआत की है। इस नए प्लेटफॉर्म का ऐलान वैलनेस गुरू एवं सेलेब्रिटी शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और अरिंदम हल्दर, सीईओ, एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स की मौजूदगी में किया गया। शिल्पा शेट्टी एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स की ब्राण्ड अम्बेसडर होंगी।
विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार देश में कैंसर, दिल की बीमारियों और अस्थमा के मरीज़ों की मौतों के 60 फीसदी मामलों का कारण निदान में देरी होती है। ऐसे में देश की स्वास्थ्य प्रणाली में इस तरह का बदलाव लाना चाहिए कि पूरा सिस्टम इलाज से पहले रोकथाम को प्राथमिकता दे। कंपनी एसआरएल केयर के तहत व्यापक कस्टमाइज़्ड फुल बॉडी चैकअप पैकेज की व्यापक रेंज पेश करेगी। लोगों को बीमारियों की रोकथाम के बारे में जागरुक बनाकर उनके जीवन में बदलाव लाने के उद्देश्य से कंपनी ने यह पहल की हे।
इस मौके पर श्री अरिंदम हल्दर, सीईओ, एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स ने कहा, ‘‘पिछले 23 सालों से एसआरएल लोगों के बेहतर स्वास्थ्य की दिशा में काम कर रही है। हमारी यह प्रतिबद्धता दर्शाती है कि हम आधुनिक तकनीकों, प्रशिक्षित स्टाफ एवं उपभोक्ता उन्मुख सेवाओं के द्वारा उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ नैदानिक सेवाएं उपलब्ध कराना चाहते हैं। हालांकि चिकित्सा जगत के अग्रणी निर्णय निर्धारक होने के नाते हमारे लिए यह समझना ज़रूरी है कि आधुनिक इलाज के बजाए रोगों की रोकथाम समाज के लिए ज़्यादा बेहतर हो सकती है। इसीलिए एसआरएल नैदानिक सेवाओं के बारे में लोगों की मानसिकता बदलना चाहती है।’’
एसआरएल की आर एण्ड डी टीम द्वारा पेश किया गया यह नया प्लेटफॉर्म उपभोक्ता की उम्र, लिंग, जीवनशैली, परिवार के इतिहास और जीवन की अवस्था को ध्यान में रखते हुए कस्टमाइज़्ड हेल्थ चैक प्लान की सलाह देगा। उपभोक्ता एसआरएल के मोबाइल ऐप, वेबसाईट या लैब में जाकर असेसमेन्ट देकर अपने लिए कस्टमाइज़्ड प्रीवेन्टिव पैकेज का लाभ उठा सकते हैं। हर टेस्ट पैकेज के साथ एसआरएल केयर के उपभोक्ताओं को नियमित डायग्नॉस्टिक्स रिपोर्ट के अलावा मुफ्त हेल्थ रिस्क असेसमेन्ट रिपोर्ट भी दी जाएगी, जो व्यक्ति से सम्बन्धित जोखिम के कारकों (रिस्क फैक्टर्स) के बारे में जानकारी देगी। एसआरएल लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए आधुनिक तकनीकों में निवेश कर रही है।
‘‘जब भी सेहत की बात आती है तो आजकल लोग सिर्फ आहार, सप्लीमेन्ट्स, वज़न में कमी के बारे मे ही सोचते हैं। अपनी फिटनैस पर ध्यान देने के साथ-साथ हमें अपने हेल्थ पेरामीटर्स को मॉनिटर करना चाहिए। क्योंकि आपका वज़न या साईज़ इस बात को तय नहीं कर सकता कि आप भीतर से स्वस्थ हैं। जिस तर हम बच्चों के स्कूल की रिपोर्ट कार्ड से उनकी प्रगति को मॉनिटर करते हैं, उसी तरह एसआरएल हेल्थ रिपोर्ट भी आपके स्वास्थ्य का रिपोर्ट कार्ड है जो बताता है कि आप भीतर से कितने स्वस्थ हैं।’’ श्री हल्दर ने कहा।
मैं हमेशा से प्रीवेन्टिव हेल्थकेयर में भरोसा रखती हूँ। मैं नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य की जांच करवाती हूँ। एसआरएल सालों से मेरा पसंदीदा डायग्नॉटिक्स सेंटर रहा है। इसकी सेवाएं बेहतरीन हैं। वे न केवल ज़रूरत के अनुसार जांच कर सलाह देते हैं, बल्कि उनका दृष्टिकोण और व्यवहार ऐसा होता है कि आप हमेशा उनके पास ही वापस आएंगे। मुझे खुशी है कि मुझे उनकी नई पहल एसआरएल केयर के साथ जुड़ने का मौका मिला है। एसआरएल लोगों का दृष्टिकोण बदलना चाहती है ताकि वे इलाज से पहले बीमारी की रोकथाम को महत्व दें। इसी दृष्टिकोण के द्वारा जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों को कम किया जा सकता है और लोग स्वस्थ एवं लंबा जीवन जी सकते हैं।’’ स्वास्थ्य एवं फिटनैस आइकन शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने कहा।
एसआरएल केयर के तहत पेश किए गए कस्टमाइज़्ड फुल बॉडी हेल्थ चैक-अप पैकेज में शामिल हैं- कम्प्लीट बॉडी चैक अप के लिए कम्प्लीट केयर, फिटनैस प्रेमियों के लिए फिटनैस केयर, निष्क्रिय जीवनशैली जीने वालों के लिए एक्टिव केयर, विभिन्न आयुवर्गों के लिए एवरग्रीन केयर, विशेष बीमारियों के लिए वाइटल केयर। हमारी आर एण्ड डी टीम ने हर उम्र के लोगों की ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए ये पैकेज पेश किए हैं, ताकि किसी भी बीमारी का निदान समय पर हो सके और समय पर मरीज़ का इलाज शुरू किया जा सके।
एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स के बारे में
1995 में स्थापित एसआरएल भारत की सबसे बड़ी डायग्नॉस्टिक कम्पनी है जिसकी व्यापक पहुंच है। यह अपनी लैब्स एवं कलेक्शन पॉइन्ट्स के प्रभावी नेटवर्क के माध्यम से उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट गुणवत्ता की नैदानिक सेवाएं उपलब्ध कराती है। आम जनता को किफ़ायती दरों पर गुणवत्तापूर्ण जांच सेवाएं उपलब्ध कराने के दृष्टिकोण के साथ एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स की शुरूआत की गई। एसआरएल को ‘भरोसे’ का पर्याय माना जाता है और ‘टीम एसआरएल’ का हर अवयव शुद्ध मूल्य प्रणाली का अनुपालन करता है। एसआरएल डायग्नॉस्टिक्स के पास 376 नेटवर्किंग लैबोरेटरीज़ हैं; जिसमें 24 रेडियोलोजी/ इमेजिंग सेंटर, 40 छ।ठस् मान्यता प्राप्त लैब्स, 4 सीएपी मान्यता प्राप्त लैब्स और 6316 से अधिक कलेक्शन पॉइन्ट्स शामिल हैं। कम्पनी की लैब्स दुबई, श्रीलंका और नेपाल में भी हैं और भारत के बाहर विभिन्न देशों में इसके 70 कलेक्शन पॉइन्ट्स हैं। डायग्नॉस्टिक सेवाओं में अग्रणी एसआरएल – लैबोरेटरी मेडिसिन, रेडियोलोजी एवं अत्याधुनिक इमेजिंग सेवाओं में गोल्ड स्टैण्डर्ड की नैदानिक सेवाएं उपलब्ध कराने हेतू प्रयासरत है। एसआरएल विशिष्टीकृत तकनीकों एवं आधुनिक सेवाओं द्वारा भारत की डायग्नॉस्टिक सेवाओं में क्रान्तिकारी बदलाव ला रही है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar