National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

एससी/एसटी के लिए बजट में आबंटित राशि के दुरुपयोग को रोकने और विकास कार्यों पर खर्च करने की मांग को लेकर विशाल प्रदर्शन

विजय न्यूज़ ब्यूरो 

नई दिल्ली। नेशनल फोरम फॉर एससीपी एंड टीएसपी (दिल्ली इकाई) के तत्वाधान में एससी/एसटी के लिए बजट में आबंटित राशि के दुरुपयोग को रोकने और उस राशि को उन्हीं के विकास पर खर्च करने की मांग को लेकर एक विशाल प्रदर्शन शहीदी पार्क, दिल्ली गेट से दिल्ली सचिवालय तक किया गया।   इस फोरम के दिल्ली इकाई के संयोजक श्री देवराज सिंह के नेतृत्व एवं फोरम के राष्ट्रीय संरक्षक श्री पी. एस.    कृष्णनन की अध्यक्षता में कार्यक्रम की शुरुआत हुई।  
श्री कृष्णनन ने विशेष रूप अपने वक्तव्य में दिल्ली सरकार के समक्ष मांग रखी कि वह दिल्ली प्रदेश में भी एससीपी एवं टीएसपी बिल पास करें एवं एससी/एसटी डेवलपमेंट अथॉरिटी बिल का गठन करें। मुख्य वक्ता के रूप में इग्नू के प्रो. डी गोपाल, श्री सुनील गउदास और श्री कर्म सिंह ने एससी/एसटी की प्रमुख मांगों को जनता के सामने रखा। 
दिल्ली सरकार के खिलाफ इस विशाल प्रदर्शन में करीब दस हजार लोगों ने-जिनमें एससी/एसटी समाज के युवाओ के साथ-साथ माताओं-बहनों ने भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।  इसके साथ ही साथ लगभग 55 सरकारी एवं गैरसरकारी सामाजिक संस्थाओं के प्रमुख पदाधिकारीयों और कार्यकर्ताओं ने भी सहभागिता की।  
अंत में कार्यक्रम के संयोजक श्री देवराज और श्री पी. एस. कृष्णनन के नेतृत्व में प्रो. डी. गोपाल, श्री सुनील, श्री विनोद, श्री कर्म सिंह, श्री मनोज कैन, श्री भूपेश, सुश्री रेनू कीर, श्री महेन्द्र मीणा, श्री ब्रह्मप्रकाश, श्री युवराज, श्री संतोष, श्री संजीव, श्री अभिषेक आदि ने दिल्ली सचिवालय में जाकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सोंपा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar