National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

एस्ट्रम ने वाईफाई और इनबिल्ट माइक के साथ मोशन डिटेक्टशन स्मार्ट एचडी “आईपी 100” कैमरा लॉन्च किया

– इनबिल्‍ट माइक्रोफोन एवं स्‍पीकर के साथ नाइट विजन और 2 वे ऑडियो को सपोर्ट करता है

विजय न्यूज़ ब्यूरो
एस्‍ट्रम, एक प्रमुख ‘न्‍यू टेक्‍नोलॉजी’ ब्रांड जोकि अपने उन्‍नत एवं इंटेलीजेंट समाधानों के लिए मशहूर है, ने अपना नया “स्मार्ट एचडी आईपी 100 कैमरा” लॉन्च किया है। इस कैमरे से आप अपने घर और ऑफिस की बेहतरीन और शानदार, लेकिन बेहद साधारण तरीके से सुरक्षा कर सकते हैं। यह कैमरा एचडी 720 पिक्सल आईपी कैमरा से लैस है। इसे ऑडियो के नजरिये से सक्षम बनाने के लिए इसमें वाई-फाई और इनबिल्ट माइक की सुविधा भी मौजूद है।

इस आईपी 100 कैमरे में 720 पिक्सल एचडी पिक्चर क्वॉलिटी की सुविधा मौजूद है। इससे दूर से भी काफी शानदार तस्वीरें खींची जा सकती हैं। कैमरे की यह एक खूबी है कि इसमें दूर से भी बैकग्राउंड काफी क्लियर नजर आता है। 355 डिग्री पैन और 90 डिग्री के टिल्ट फीचर से लैस इस कैमरे से आप मनचाहा एंगल एडजस्ट कर इस कैमरे को तस्वीरें लेने के लिहाज से कहीं भी घुमा सकते है, जिससे कोई भी हिस्सा आपकी कैमरे की नजर से छूट नहीं सकता। आप चाहे कहीं भी हों, कैमरे में इनबिल्ट घूमने वाली मोटर आपको इस कैमरे को मोबाइल ऐप के माध्यम से किसी भी दिशा में घुमाने की इजाजत देती है। कैमरे में इनबिल्ट आईआर लेंस आपको रात में भी पूरी सुरक्षा के साथ शानदार तस्वीरें खींचने का मौका देती हैं। वायरलेस एचडी आईपी 100 वाई फाई सीसीटीवी कैमरा मोशन डिटेक्शन की क्वॉलिटी से सुसज्जित है, जिससे जब भी आपके घर की सुरक्षा में सेंध लगती है तो यह कैमरा यूजर्स को मोबाइल ऐप पर अलार्म के रूप में अलर्ट भेज कर सावधान करता है।
कैमरा दो तरफा ऑडियो को सपोर्ट करता है, जिससे आप कैमरे को दूसरी तरफ इनबिल्ट माइक्रोफोन और स्पीकर की मदद से कनेक्ट कर सकते हैं। कैमरा यूजर्स को वीडियो रेकॉर्ड करने की अनुमति देता है, जिसे 64 जीबी टीएफ कैपिसिटी का सपोर्ट हासिल होता है। कैमरे में स्टोर किए गए डेटा से यूजर्स अपनी पहुंच को बढ़ा सकते हैं और कैमरे में स्टोर किए गए डेटा को किसी भी जगह किसी भी समय प्ले कर सकते हैं।

आईपी 100 के लॉन्‍च पर एस्ट्रम होल्डिंग के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) श्री मनोज कुमार पंसारी ने कहा, “चाहे आप अपने माता-पिता, बच्चों और पेट्स की देखभाल करने के आसान तरीके की तलाश कर रहे हों या अपने घर को सुरक्षित रखने और घुसपैठियों पर रोक लगाने का तरीका ढूंढ रहे हो, तो एस्ट्रम आईपी 100 कैमरा आपकी पूरी मदद करता है। इसलिए आपको पूरे नजारे के लिए अपने घर की सभी दिशाओं में कई सीसीटीवी कैमरे लगाने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह स्मार्ट होम्स के लिए स्मार्ट डिवाइसेज का जमाना है।“  मोबाइल कंट्रोल के लिए आप गूगल प्ले स्टोर से “एस्ट्रम कैम 2” ऐप डाउनलोड कर इसकी शुरुआत कर सकते हैं। यह आईओज के लिए भी उपलब्ध है। यह प्रॉडक्ट भारत के सभी प्रमुख रिटेल और ई-कॉमर्स स्टोर्स पर पहले से उपलब्ध है।

एस्ट्रम के विषय में

वर्ष 2008 में हांगकांग में शुरुआत के बाद से अब तक ब्रांड का मुख्य उद्देश्य नहीं बदला है और इसका उद्देश्य है कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में लोगों को नई तकनीकों तक दुनिया भर में पहुंच प्राप्त करने में समर्थ बनाना। चाहे वह मोबाइल एक्सेसरीज हो, ऑडियो डिवाइस, आईटी या एलईडी लाइट्स, उनके पास कार एक्सेसरीज में आने वाले कार चार्जर, कार मोबाइल होल्डर्स की पूरी रेंज भी है। एक अलग श्रेणी के रूप में स्मार्ट डिवाइस भी है। एस्ट्रम ने नवाचार, गुणवत्ता और कीमत के बीच तालमेल बिठाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। एस्ट्रम दुनिया भर में मजबूत और विश्वसनीय के साथ-साथ वहन योग्य कीमतों वाले हाईटेक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए जाना जाता है। स्मार्ट तरीके से सोचने और नवाचारी तथा लोगों की जिंदगियों को बेहतर बनाने का उद्देश्य पूरा करने वाले असाधारण उत्पाद बनाकर प्रतिमानों को चुनौती देने वाले अपने मुख्य विजन के साथ, एस्ट्रम का उद्देश्य लोगों को ‘फर्क का अनुभव’ देना है। दुनिया भर के 17 देशों में 40 श्रेणियों में 1000 से ज्यादा अनूठे उत्पादों की बेमिसाल श्रेणी इस व्यापक पोर्टफोलियो का एक हिस्सा है। एस्ट्रम को हाल ही में एशिया बिजनेस कंसल्टेंसी एसोसिएशन द्वारा ‘एशिया बिजनेस अचीवर अवार्ड’ भी प्राप्त हुआ है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar