न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया की जेटस्टार ने की बाली की नौ उड़ानें रद्द

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया की विमानन कंपनी जेटस्टार ने इंडोनेशिया के बाली में माउंट आगुंग ज्वालामुखी विस्फोट के कारण आज वहां की 15 उड़ानों में से नौ उड़ानें रद्द कर दी। माउंट आगुंग में विस्फोट से निकले धुएं एवं राख के भीषण गुबार के कारण बाली हवाई अड्डे केे सोमवार से बंद रहने के कारण ऑस्ट्रेलिया, चीन और अन्य देशों के हजारों यात्री वहां फंसे हुए हैं। हवाओं का रुख बदलने के कारण बुधवार शाम के बाद विमानन सेवाएं बहाल हो गयीं।
जेटस्टार और उसकी मालिकाना कंपनी कंतास एयरवेज लिमिटेड ने आज 15 उड़ानों के जरिये 4300 यात्रियों को ऑस्ट्रेलिया लाने की योजना बनायी थी लेकिन आज शाम के मौसम पूर्वानुमान में अचानक हुए बदलाव के कारण उनमें से नौ उड़ानें रद्द कर दी गयीं। जेटस्टार ने अपनी वेबसाइट पर बताया कि मौसम में होने वाले बदलाव के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है।

ऑस्ट्रेलिया की जेटस्टार ने की बाली की नौ उड़ानें रद्द

सिंगापुर एयरलाइंस, मलेशिया की एयर एशिया और गरूड़ एयरलाइंस समेत बाली के लिए उड़ानों का संचालन करने वाली अन्य कंपनियों ने अपने निर्धारित कार्यक्रम में अब तक कोई परिवर्तन नहीं किया है।
डार्विन वॉलकेनिक ऐश एडवाइजरी सेंटर ने बताया कि माउंट आगुंग के दक्षिण पूर्व में राख अब भी नजर आ रही है। साथ ही भाप भी निकलने के संकेत मिले हैं। इस ज्वालामुखी में एक और बड़ा विस्फोट होने की आशंका है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar