National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बढ़त के इरादे से उतरेगा भारत

चेन्नई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की प्रतिद्वंद्विता रविवार से फिर शुरू होगी जब दोनों टीमें पहले वनडे के लिए आमने-सामने होंगी। टीमों के वर्तमान प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो भारत का इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। शिखर धवन की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे, ऐसे संकेत भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दिए। खराब मौसम और बारिश इस मैच का मजा बिगाड़ सकती है।

भारतीय टीम इस समय जबर्दस्त फॉर्म में चल रही है। टीम इंडिया विदेशों में पिछले 15 वनडे मैचों में से मात्र 3 में हारी है जबकि ऑस्ट्रेलिया को विदेशी धरती पर पूरे हुए पिछले आठों वनडे मैचों में शिकस्त का समना करना पड़ा था।

धवन की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के साथ अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करेंगे। जबकि मध्यक्रम में केएल राहुल और मनीष पांडे में से किसी एक को मौका मिलेगा। कुलदीप के खौफ को देखते हुए उनका इस मैच में खेलना तय है। अक्षर पटेल टखने की चोट के चलते टीम से बाहर हो गए। उनकी जगह रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है। दूसरे स्पिनर की जगह के लिए युजवेंद्र चहल और जडेजा में से किसी एक को टीम में लिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिेया के नियमित सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच चोटिल है जिसके चलते ट्रेविस हेड से पारी की शुरुआत कराए जाने की संभावना है। ग्लेन मैक्सवेल ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं, इसके चलते मेहमान ‍टीम सिर्फ एक विशेषज्ञ स्पिनर (एडम जाम्पा) के साथ मैदान में उतरेगी।

टीमें (संभावित) – भारत : अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे/केएल राहुल, केदार जाधव, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), हार्दिक पांड्‍या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल/रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्‍सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोनिस, मैथ्यू वेड, जेम्स फॉकनर, नाथन कोल्टर नाइल, पैट कमिंस, एडम जाम्पा।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar