न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ओखी चक्रवात में 35 लोगों की मौत

तिरुअनंतपुरम। केरल तथा तमिलनाडु में ओखी चक्रवात से अब तक 35 लोगों की मौत हो गयी है।  केरल तट तथा कन्याकुमारी में गुरुवार को आये ओखी चक्रवात में एक सौ से अधिक मछुआरे लापता हो गये हैं। मरने वालों में केरल के 25 तथा तमिलनाडु के दस लोग हैं। चक्रवात में कई लोग घायल हुए हैं तथा करोड़ों रुपये की संपत्ति तथा फसलों को नुकसान पहुंचा है।

The Minister of State for Tourism (I/C) and Electronics & Information Technology, Shri Alphons Kannanthanam visited the coastal areas of Thiruvananthapuram district and consoling the victims of Cyclone Ockhi, on December 03, 2017.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कन्याकुमारी में प्रभावित इलाकों का दौरा किया तथा केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फांसो कन्नाथनम ने तिरुअनंतपुरम के तटीय इलाकों में दौरा किया तथा राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया।  वायु सेना, नौसेना तथा तटरक्षक बल लगातार राहत अभियान में जुटी है। इस अभियान के तहत 72 घंटे से फंसे 35 मछुआरों को बचाया गया है। दस जहाजों, तीन विमानों को तलाशी अभियान ने आज लगाया गया है।
केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन के साथ उच्चस्तरीय बैठक में बताया कि केंद्र राहत एवं बचाय कार्यो के लिए पर्याप्त धनराशि मुहैया कराएगा। उन्होंने कहा, “ हम लोगों ने राहत एवं बचाव कार्यों को जारी रखा है क्योंकि केरल में अभी भी 92 लोगों के लापता होने की रिपोर्ट है।”  मौसम विभाग के मुताबिक ओखी चक्रवात पिछले छह घंटे में 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दक्षिण पूर्व अरब सागर से पश्चिमोत्तर दिशा में बढ़ रहा है और अभी यह दक्षिण-पूर्व तथा मध्य अरब सागर के पूर्व के आस-पास केंद्रित है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar