न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

ओबामा ने की मोदी से मुलाकात, मैं स्वादिष्ट दाल बना सकता हूं : ओबामा

नयी दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें ‘ अच्छा मित्र’ बताया।
श्री ओबामा एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आए हैं। मुलाकात के बाद श्री मोदी ने ट्विटर पर कहा ,‘ पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलकर बहुुत प्रसन्नता हुई। ’मुलाकात के दौरान श्री ओबामा ने श्री मोदी को अपने ‘ओबामा संस्थान’ की गतिविधियों की जानकारी दी। दोनों नेताओं ने भारत- अमेरिका के संबंधों को और सुदृढ़ करने के बारे में भी चर्चा की।अमेरिका के 44 वें राष्ट्रपति के पद पर रहते हुए श्री आेबामा और श्री मोदी में मित्रता हुई थी।
श्री ओबामा के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद से हटने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी। सितंबर 2014 से सितंबर 2016 के बीच दोनों नेताओं ने आठ बार मुलाकात की थी।  श्री ओबामा भारत, चीन और फांस की यात्रा पर हैं। भारत के बाद वह चीन की यात्रा पर जाएंगे। श्री ओबामा ने यहां तिब्बती आध्यात्मिक गुरू दलाई लामा से भी मुलाकात की।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi meeting with the former US President, Mr. Barack Obama, in New Delhi on December 01, 2017.

मैं स्वादिष्ट दाल बना सकता हूं : ओबामा
नयी दिल्ली, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि वह स्वादिष्ट दाल बना सकते हैं लेकिन रोटी बनाना बेहद मुश्किल है।
श्री आेबामा ने आज यहां ‘एचटी लीडरशिप समिट’ में कहा कि कॉलेज के जमाने में होस्टल में साथ रहने वाले भारतीय और पाकिस्तानी साथियों की माताओं से उन्होंने बढ़िया दाल बनाने की विधि सीखी थी। उन्होंने कहा,“ मैं समझता हूं कि मैं इकलौता ऐसा अमेरिकी राष्ट्रपति रहा हूं जो दाल बनाना जानता है। मैं इसके अलावा कीमा और चिकेन भी बना लेता हूं। ”
श्री ओबामा ने चपाती बनाने के सवाल पर कहा कि यह बेहद कठिन है। उन्होंने इस दौरान अमेरिका और भारत के बीच मजबूत होते रिश्ते , धार्मिक सहिष्णुता ,आतंकवाद आदि मसलों पर भी बातचीत की।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar