National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ओला ने “हीरोज ऑफ ओला” का शुरुआत की, बेहतरीन ड्राइवर पार्टनर्स को सम्मारनित करने का एक बहु-शहरी कार्यक्रम 

  • दिल्लीक/एनसीआर के ड्राइवर पार्टनर्स को उनके प्रेरणादायक कार्य नीति एवं प्रशंसनीय व्यसवहार के लिए सम्माएनित किया गया
  • ग्राहकों को चुनाव पद्धति के तौर पर इस्तेयमाल किये गये सोशल मीडिया, ईमेल्सर और इन-ऐप्पत फीडबैक के जरिये ग्राहकों से प्रशंसा मिली 
  • दिल्लीो एनसीआर के अलावा, ‘हीरोज ऑफ ओला’ ने मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नंई, कोलकाता, पुणे और हैदराबाद जैसे शीर्ष शहरों में जश्नल मनाया  

नई दिल्ली : परिवहन में भारत के सबसे लोकप्रिय मोबाइल एप ओला ने आज ‘हीरोज ऑफ ओला’ का शुभारंभ किया। यह एक बहु-शहरी कार्यक्रम है, जहां ड्राइवर पार्टनर्स को उत्कृैष्टभ ग्राहक सेवा के लिए सम्मानित किया जाता है। ड्राइवर पार्टनर्स को शहर में आयोजितएक कार्यक्रम में उनके परिवारों के समक्ष गुरुग्राम यातायात पुलिस, सड़क सुरक्षा अधिकारी (आरएसओ)-गुरुग्राम और ओला के वरिष्ठ अधिकारियों ने सम्मानित किया।  ‘हीरोज ऑफ ओला’ का चुनाव ग्राहकों के फीडबैक के आधार पर किया गया जो ओला को विभिन्न संवादपरक माध्यमों, जैसे सोशल मीडिया, ईमेल और इन-एप फीडबैक से प्राप्त हुई थी। यह एक विशेष पहल है, जिसका उद्देश्य इन असाधारण ड्राइवर पार्टनर्स को पहचानने और पूरे साथी समुदाय को हर समय अनुकरणीय सेवा प्रदान करने के लिए प्रेरित करना है। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलावा, यह कार्यक्रम कई और शहरों में भी शुरू हुआ है, जैसे मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, पुणे और हैदराबाद। यह कार्यक्रम हर महीने प्राधिकरणों, नगर अधिकारियों, ड्राइवर पार्टनर्स और उनके परिवार की उपस्थिति में आयोजित होगा।ओला के वरिष्ठ निदेशक नितेश प्रकाश ने कहा, “हमें अपने ड्राइवर पार्टनर्स के लिए काफी सराहना मिलती है, जो देश भर में अपने उपभोक्ताओं के लिए कर्तव्य से परे जाकर भी काम करते हैं। उपभोक्ता कई माध्यमों से ड्राइवर पार्टनर्स को सराहते हैं, और ये कहानियां अक्सर वीरतापूर्ण और आंसू पोछने वाली होती हैं। हीरोज ऑफ ओला के साथ, हम अपने 9 लाख ड्राइवर पार्टनर्स के बीच सेवा की संस्कृति विकसित करना चाहते हैं और ये प्रेरणाप्रद कहानियां पूरी दुनिया को सुनाना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “ इस पहल से उपभोक्ताओं की खुशी सुनिश्चित करने में काफी मदद मिलेगी, क्योंकि ये नायक एक अरब भारतीयों की परिवहन जरूरतों को पूरा करते हैं।”
गुरुग्राम यातायात पुलिस के एसीपी हाईवे हीरा सिंह ने कहा, ‘यह देखकर अच्छा लगता है कि ओला जैसी कॉरपोरेट कंपनियां अपने ड्राइवर पार्टनर्स के स्वार्थविहीन और श्रेष्ठ कामों को पहचानने के लिए ऐसी पहलें करती हैं। ऐसे समय में, जब हम सहानुभूति और नुकसान के समाचार से घिरे होते हैं, तो इस तरह की पहलें अच्छाई और नेकी की लगातार याद दिलाती हैं, जो अब भी हमारे बीच बची हुई हैं। हमें उम्मीद है कि यह कार्यक्रम समाज के लिए एक मानदंड स्थापित करेगा और बड़े पैमाने पर लोगों को सहयोग और करुणा के प्रसार के लिए प्रेरित करेगा।’
ओला के ड्राइवर पार्टनर्स और ‘हीरो ऑफ ओला’ विनोद कुमार ने एक लोगजाम में फंसी एम्बुलेंस के लिए रास्ता साफ करने में अपने दिमाग का बेहतरीन इस्तेमाल किया। यह सम्मान मिलने पर उन्होंने कहा, ‘हीरो ऑफ ओला के रूप में पहचान मिलना बहुत अच्छा लगता है। मैं उपभोक्ताओं का शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने मेरी सेवा को सराहा-माना। ड्राइवर पार्टनर के रूप में, मैं मानता हूं कि मैं अपने उपभोक्ताओं और सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार हूं और अपनी तरह ही सबको जिम्मेदार नागरिक के रूप में देखता हूं। यह मेरे और मेरे परिवार के लिए बड़े सम्मान की बात है कि इतने बड़े मंच पर गुरुग्राम पुलिस ने मुझे सम्मानित किया। मैं ओला को धन्यवाद करता हूं और अपने साथी चालक साझेदारों से आग्रह करता हूं कि वे अपने उपभोक्ताओं और समुदाय की हर अवसर पर सेवा करें।’
‘हीरोज ऑफ ओला’ धीरे-धीरे देश के दूसरे हिस्सों में भी विस्ता।रित किया जायेगा और उन ड्राइवर पार्टनर्स को सम्मारनित करेगा, जो उपभोक्ताओं और लोगों के लिए व्याापक पैमाने पर अच्छा काम कर रहे हैं। 
विजेताओं में ओला मिनी, ओला माइक्रो, ओला प्राइम, ओला शेयर और ओला ऑटो की श्रेणियों के ड्राइवर पार्टनर्स शामिल थे। उपभोक्ता #HeroesofOla का इस्तेंमाल कर ई-मेल्सय एवं इन-एप्पत के माध्यरम से अपने ड्राइवर पार्टनर की सराहना की कहानियां जमा करा सकते हैं।
ओला पर ड्राइवर पार्टनर्स के लिए नई पहलें- पिछले कुछ सालों से ओला ने ड्राइवर पार्टनर्स समुदाय के लिए कई कार्यक्रम चलाए, जो उन्हें बेहतर आजीविका और लघु-उद्यमिता के लिए सक्षम बनाते हैं। 
इसी महीने पहले ओला ने ओला पार्टनर वर्ल्ड (ओपीडब्ल्यू) के शुभारंभ की घोषणा की। यह उससे पंजीकृत संभी चालक साझेदारों की तमाम जरूरतों के लिए वन-स्टॉप शॉप है। ओला पार्टनर वर्ल्ड एक बेहतर माहौल में, बेहतरीन सुविधाओं के साथ कई पेशेवर और व्यक्तिगत जरूरतों की पूर्ति करता है। 20,000 वर्गफुट में फैला पहला ओला पार्टनर वर्ल्ड बेंगलुरु के मुरुगेशपाल्या में शुरू हुआ। इस महीने पहले यह चुने हुए चालक साझेदार के लिए था और अब सभी साझेदारों के लिए इसको खोल दिया गया है। इस साल ओला देश के कई शहरों में ऐसी सुविधाएं देने की इच्छा रखता है।
ओला ने क्रिकेट एकेडमियों के साथ ओला पार्टनर्स लीग (ओपीएल) जैसे भागीदारीपूर्ण कार्यक्रम शुरू किए, ताकि चालक साझेदारों के बच्चों को छात्रवृत्ति मिले। इसके अलावा, चालक साझेदारों को आयकर रिटर्न भरने में मदद की। मेडिकल कैंप भी चलाए गए। ड्राइवर मेला और स्किलिंग प्रोग्राम्स के साथ, ओला ने लाखों चालक साझेदारों की जीवन संबंधी जरूरतें पूरी कीं। 
ओला के विषय में जनवरी 2011 में आइआइटी बॉम्बे के पूर्वछात्र, भविश अग्रवाल एवं अंकित भाटी के द्वारा स्थापित ओला  (पूर्ववर्ती ओलाकैब्स) निजी परिवहन के लिए भारत का अग्रणी मोबाइल ऐप्लीकेशन है। ओला उपभोक्ताओं को सुविधाजनक, पारदर्शी एवं त्वरित सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए मोबाइल प्रोद्यौगिकी मंच पर उपभोक्ताओं और ड्राइवरों के लिए शहर की परिवहन प्रणाली को एकीकृत करता है। ओला एक अरब लोगों को सुविधाजनक परिवहन सेवाएं उपलब्ध कराने के अपने मिशन की दिशा में प्रतिबद्ध है। ओला मोबाइल ऐप्प का इस्तेमाल करते हुए उपयोगकर्ता 110 से ज़्यादा शहरों में 800,000 कैब्स, ऑटो रिक्शाए एवं टैक्सियों की बुकिंग कर सकते हैं। ओला ने यात्रा एवं राईड शेयरिंग के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर शेयर्ड मोबिलिटी सेवाओं की एक रेंज पेश की है जिनमें ओला शटल और ओला शेयर शामिल हैं। यह ऐप्प विन्डोज़, एन्ड्रॉइड और आइओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar