न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

कठिन तपस्या आसान करती जीवन का हर लक्ष्य : मनोज तिवारी

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद श्री मनोज तिवारी आज पावन श्री रामकथा ज्ञान यज्ञ महोत्सव में दिलशाद गार्डन पहुँचे। उन्होंने कथावाचक स्वामी अनुभूतानंद गिरी जी महाराज के कथा अमृत वचनों को सुना और स्वयं भगवान राम के भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष डॉक्टर अनिल गुप्ता, मीडिया विभाग के प्रदेश सह प्रभारी श्री नीलकांत बक्शी, सह प्रमुख श्री आनन्द त्रिवेदी, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ. यू.के. चैधरी, पूर्वी दिल्ली नगर निगम में स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष श्री सचिन शर्मा, मंडल अध्यक्ष श्री रामपाल सिंह, निगम पार्षद श्री बीर सिंह पंवार सहित कई पार्टी पदाधिकारी एवं गणमान्य लोग उपस्थित थे।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि मैं तो सीता माता के जनकपुर का हूँ और हमारा आदि अनादि काल से हैं भगवान श्रीराम से अटूट रिश्ता है । भारतीय संस्कृति और पौराणिक परंपरा भी हमें भगवान श्रीराम से जोड़ती है इसलिए भगवान श्रीराम के द्वारा दिखाए गए आदर्श हमारे जीवन में है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने अपने जीवन में ऐसी लीलाओं के माध्यम से आदर्श जीवन का लक्ष्य हमारे सामने रखा है जिसकी प्राप्ति के बाद हमारे मोक्ष का मार्ग प्रसस्त होता है।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि 14 वर्षों के वनवास के दौरान भगवान श्रीराम ने जीवन की हर विपत्ति और कठिनाइयों के बावजूद अपनी साधना और तपस्या को नहीं छोड़ा जिसके परिणामस्वरूप सीताहरण, लक्ष्मण शक्ति जैसी बड़ी विपत्तियों के बावजूद न सिर्फ राक्षसों का समूल नाश किया, बल्कि धर्म की स्थापना के लक्ष्य की प्राप्ति की। राम कथा में वर्णित ऐसी कई घटनाएँ हमें सीख देती है कि कठिन तपस्या से बड़ी से बड़ी कठिनाइयाँ मिटती हैं और लक्ष्य की राह आसान होती है इसलिए हम सब को आदर्श जीवन के लिए राम कथा के हर प्रसंग का अनुसरण करना चाहिए।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar