National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

करनैल सिंह स्टेडियम में रेलवे क्रिकेट और बैडमिंटन अकादमी शुरू

नयी दिल्ली। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक विश्वेश चौबे ने गुरूवार को नई दिल्ली स्थित करनैल सिंह स्टेडियम में उत्तर रेलवे क्रिकेट अकादमी और उत्तर रेलवे बैडमिंटन अकादमी का शुभारम्भ किया।

भारतीय रेलवे के स्वामित्व वाला प्रख्यात करनैल सिंह स्टेडियम बहु-उद्देशीय खेल-कूद स्पर्धाओं जैसे क्रिकेट, हॉकी, टेनिस आदि का समय-समय पर आयोजन करता रहता है । युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने तथा राष्ट्रीय राजधानी में खेल-कूद की ढांचागत सुविधाओं को बढ़ाने के लिए इन खेल अकादमियों की स्थापना की गयी है।

अपनी तरह की पहली खेल-कूद अकादमी होने के नाते यह भारतीय रेलवे पर रेलकर्मचारियों एवं उनके आश्रितों को खेल-कूद संबंधित प्रशिक्षण मुहैया कराने में सहयोगी होगी । अत्याधुनिक सुविधाओं वाली इन अकादमियों में भारतीय खेल प्राधिकरण से मान्यता प्राप्त प्रशिक्षित प्रशिक्षक उच्च स्तर का प्रशिक्षण और परामर्श मुहैया करायेंगें।

एक खेल-कूद प्रेमी संगठन के रूप में भारतीय रेलवे खेल-कूद के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी टीमें तैयार करेगी । भारतीय रेलवे युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ देश को एक खेल-कूद प्रिय राष्ट्र के रूप में आगे बढ़ाने में भी अपना योगदान देगी।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ने अखिल भारतीय रेलवे प्रतियोगिता में इस वर्ष प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कुश्ती, मुक्केबाजी, बैडमिंटन प्रत्येक टीम को 25000 हजार रुपये और दूसरे स्थान पर रही साइक्लिंग टीम को 15000 हजार रुपये इनाम प्रदान करने की घोषणा की।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar