National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कर्तव्यनिष्ठा के लिये महाप्रबंधक महोदय ने टीटीई को किया सम्मानित

जयपुर। प्रधान कार्यालय में श्री टी. पी. सिंह, महाप्रबन्धक उत्तर पश्चिम रेलवे ने  दिल्ली सराय रोहिल्ला-राजकोट एक्सप्रेस में एक यात्री को सीने में तेज दर्द व अचेत अवस्था में पाकर बिना समय गवाए प्राथमिक उपचार प्रदान किया तथा कन्ट्रोल को सूचना देकर एम्बूलेंस का प्रबंध कर सही समय पर अस्पताल पहुंचाकर यात्री की जान बचाने के लिए श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई-बांदीकुई को सम्मानित किया।
श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई-बांदीकुई ने 20.07.18 को दिल्ली सराय रोहिल्ला-राजकोट एक्सप्रेस में एक यात्री को सीने में तेज दर्द व अचेत अवस्था में पाकर बिना समय गवायंे प्राथमिक उपचार प्रदान किया तथा कन्ट्रोल को सूचना देकर एम्बूलेंस का प्रबंध कर सही समय पर अस्पताल पहुंचाकर यात्री की जान बचाने का कार्य किया।
गाडी सं. 19580, दिल्ली सराय रोहिल्ला-राजकोट एक्सप्रेस में दिनांक 20.07.18 को 15.00 बजे रेवाडी से यात्रा कर रहे यात्री सुरेष जांगडा कोच सं. एस-4 में अचेत अवस्था में दर्द में कराह रहे थे और पूरा षरीर पसीने से भरा था। श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई ने उनको इस हालत में देखा और उनसे बात करने की कोषिष तो उन्होनें पाया कि उनकी हालत बहुत खराब है और उनके सीने में बहुत तेज दर्द है तथा हार्ट अटैक जैसी स्थिति हो सकती है। इस पर उन्होनें बिना समय गवाये यात्री के सीने में पम्पिंग की और सहकर्मी की मदद से यात्री को मुंह से ष्वास दिया। इस पर यात्री को थोडी राहत मिली तथा वह बोल रहा था कि मुझे बचा लो मेरे सीने में बहुत तेज दर्द हो रहा है। श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई ने कंट्रोल को सूचित किया और चिकित्सीय मदद के लिये अनुरोध किया, गाडी के 16.00 बजे अलवर पहुंचने पर स्टेषन पर एम्बुलेंस का प्रबंध किया जा चुका था तथा यात्री को चिकित्सा के लिये अस्पताल पहुंचाया गया।
श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई ने बिना समय गवाये तथा सुझबूझ से त्वरित कार्यवाही की, उससे यात्री को समय पर प्राथमिक उपचार मिला तथा सही समय पर चिकित्सा प्राप्त हुई, जिससे यात्री की जान बची। श्री वीरेन्द्र जोहर, टीटीई ने प्रषंसनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपके कार्यों से भारतीय रेल की छवि बेहतर हुई है तथा भविष्य में भी आप इसी प्रकार कर्तव्यपरायणता के साथ कार्य करे। इस अवसर पर कर्मचारियों का मनोबल बढानेे के लिये प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक सुश्री अर्चना जोषी भी उपस्थित थी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar