न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस ने गुजरात में नेतृत्व को आउटसोर्स किया  : अमित शाह

नयी दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि कांग्रेस इस कदर दीवालिया हाे चुकी है कि गुजरात चुनाव के लिए उसे नेतृत्व को आउटसोर्स करना पड़ा।
श्री शाह ने एक अंग्रेजी टेलीविजन चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर पर कांग्रेस की निर्भरता से पता चलता है कि उन्हें राज्य में नेताओं को आउटसोर्स करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि जातिावादी राजनीति का राज्य में कोई स्थान नहीं है और गुजरात के लोग जाति आधारित चुनाव स्वीकार नहीं करेंगे।
पटेल समुदाय का भाजपा से मोहभंग होने के आरोपों पर श्री शाह ने कहा कि पटेल समुदाय हमेशा से भाजपा के साथ था अौर आगे भी रहेगा।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा उनके हिन्दू होने पर सवाल उठाए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि वह सात पीढ़ियों से हिन्दू हैं। उन्हें श्री गांधी के आरोपों की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। श्री शाह पर कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि वह जैन हैं न कि हिन्दू जबकि श्री गांधी ‘जनेऊधारी हिन्दू’ हैं।
श्री गांधी द्वारा गुजरात के 13 हजार सरकारी स्कूलों के बंद हो जाने के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने चुनौती दी कि श्री गांधी ऐसे किसी एक स्कूल का नाम बताए हैं जो बंद किया गया है।
भाजपा अध्यक्ष के पुत्र जय शाह की कंपनी के 80 करोड़ रुपए के लाभ कमाने के कांग्रेस के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस लाभ और टर्नओवर को लेकर भ्रम फैला रही है। उन्होंने कहा कि जय शाह ने कोई सरकारी ठेका नहीं लिया। उन्हें श्री गांधी की सोच पर दया आती है। कांग्रेस के आरोप निराधार हैं। इसीलिए उन्होंने उस पर मानहानि का दावा किया है, जबकि भाजपा ने कांग्रेस पर जो भी आरोप लगाए हैं वे सब संवैधानिक संस्थाओं के निष्कर्षों के आधार पर लगाए गये थे।
श्री शाह ने कहा कि जयशाह ने मानहानि के मुकदमे की सुनवाई दिन प्रतिदिन करने की मांग की जबकि कांग्रेस ने केवल तारीखें बढ़वाने का काम किया है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar