National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कांग्रेस पार्टी ‘लाफिंग क्लब’: मोदी

कांगडा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में वीरभद्र सिंह सरकार को उखाड़ फेंकने का मतदाताओं से आह्वान करते हुए आज कहा कि जिन्होंने राज्य को लूटा है उनको विदा करने का समय आ गया है।

हिमाचल विधानसभा के नौ नवम्बर को होने वाले मतदान के लिए आज कांगडा में अपनी पहली चुनावी रैली को संबाधित करते हुए श्री मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करने पर तंज कसते हुए कहा कि जिसका मुख्यमंत्री स्वयं भ्रष्टाचार के आरोप पर जमानत पर है,वह सत्ता में आने पर भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की बात कर रही है। उन्होंने कहा,“मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि कांग्रेस पार्टी लाफिंग क्लब बन गई है।”

राज्य की 68 सदस्यीय विधानसभा में कांगडा जिला बहुत महत्वपूर्ण है और यहां 15 विधानसभा सीटें हैं। वर्ष 2012 में हुए चुनाव में कांग्रेस को 10 सीटों पर जीत मिली थी। तीन भाजपा और दो अन्य के खाते में रहीं थी। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के मुख्यमंत्री प्रेमकुमार धूमल जिले की सुजानपुर सीट से चुनाव मैदान में है।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पांच राक्षस पाले हैं।इनमें खनन माफिया,वन माफिया,ड्रग माफिया,टेंडर माफिया और दानव ट्रांसफर माफिया है शामिल है। उन्होंने कहा कि इन पांचों दानवों की आत्मा पोलिंग बूथ के बटन में हैं और नौ नवम्बर को मतदाता बटन दबाकर इसका अंत करके भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को भारी बहुमत से जितायेंगे। पूर्व वित्तमंत्री पी चिदम्बरम का नाम लिए बिना उनके जम्मू.कश्मीर को अधिक स्वायत्ता दिये जाने वाले बयान पर प्रधानमंत्री ने कहा पाकिस्तान से प्रेरणा लेकर काम करने वाले अलगाववादी कहते हैं कि कश्मीर को आजाद करो और हमारे जवान मरते दम तक उनके छक्के छुडाने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी के नेता उस कश्मीर की आजादी की बात कर रहे हैं जहां कितने ही जवान देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर रहें। कोई भी कांग्रेस का नेता निंदा करने की हिम्मत जुटाने की बजाय अधिक स्वायत्ता की बात करते है।
प्रधानमंत्री ने ‘कांग्रेस मुक्त भारत’के अपने नारे की आलोचनाओं पर कहा कि पंडित नेहरु जनसंघ को खत्म करने की बात किया करते थे। उन्होंने कहा,“जब पंडित नेहरु प्रधानमंत्री थे,उस समय जनसंघ का जन्म हुआ। पंडित नेहरु जनसंघ को जड़ से उखाड़ फेंकने की बात किया करते थे। आज हमने कांग्रेस मुक्त भारत का बीड़ा उठाया है।”
श्री मोदी ने कहा कि जनता को जैसे-जैसे अवसर मिल रहा है वैसे-वैसे कांग्रेस का सफाया करती जा रही है। उन्होंने कहा,“ गलत इरादे से किये गए काम को जनता कभी माफ नहीं करती है। कांग्रेस आत्मचिंतन करे कि देशभर के कोने कोने में जनता उसे क्यों सजा दे रही है।”उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब महात्मा गांधी वाली पार्टी नहीं रही। अब यह सड़ी हुई सोच का नमूना बन चुकी है और हम इसी से देश को मुक्त करने का जनजागरण कर रहे और इसलिए कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते हैं।
प्रधानमंत्री ने चीन के साथ डोकलाम पर सैन्य तनाव के मध्य कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के चीन के राजदूत से मिलने पर भी हमला करते हुए कहा कि सेना के जवानों पर भरोसा करने की बजाय वह चीनी राजदूत से मिले, यह देश और जवानों का अपमान है और ऐसे लोगों पर देश भरोसा नहीं कर सकता है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar