National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

‘किसान-मजदूर पंचायत’ की सफलता से प्रदेश में शुरु होगी सत्ता परिवर्तन की लहर : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

विजय न्यूज़ ब्यूरो
मनोज तोमर

बल्लभगढ़ में आयोजित किसान मजदूर पंचायत में उमड़ा जनसैलाब
बल्लभगढ़ में आयोजित किसान मजदूर पंचायत में उमड़ा जनसैलाब

फरीदाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में आयोजित किसान मजदूर पंचायत में शहीद राजा नाहर सिंह की धरती को नमन करते हुए सत्ता परिवर्तन की हुंकार भरी। उन्होंने किसान-कामगार-व्यापारियों को आह्वान करते हुए कहा कि वो जनविरोधी भाजपा सरकार को उखाड़ फैंकने के लिए एकजुट होकर संघर्ष करें क्योंकि भाजपा ने अपने तीन साल के शासनकाल में आमजन को भयंकर आर्थिक संकट में धकेल दिया है, जिसके कारण आज सरकार के प्रति लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है और अगर लोगों का इसी प्रकार से साथ मिलता रहा तो तय है कि प्रदेश की भाजपा सरकार समय से पहले ताश के पत्तों की तरह ढह जाएगी। श्री हुड्डा आज बल्लभगढ़ की अनाज मंडी में जिला कांग्र्रेस कमेटी द्वारा आयोजित किसान मजदूर पंचायत में आए अपार जनसमूह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उनके साथ पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, विधायक ललित नागर, करण सिंह दलाल, उदयभान, पूर्व सीपीएस कुमारी शारदा राठौर, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला, विजय प्रताप, जेपी नागर, युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया आदि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे। श्री हुड्डा ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए पंचायत में उपस्थित किसानों से दुख-दर्द बांटते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसान वर्ग के लिए ऐसी स्थिति पैदा कर दी है, जो आजादी से पहले भी नहीं थी। स्वतन्त्रता प्राप्ति के बाद कांग्रेस शासनकाल में किसानों को लूट से बचाने के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित हुआ था, जो समय के साथ बढ़ता भी गया। लेकिन अब भाजपा राज में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसानों की अपनी फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर बेचनी पड़ रही है। कांग्रेस पार्टी किसानों की इस तरह की अनदेखी को बर्दाश्त नहीं करेगी और उन्हें लामबन्द कर जागरूक करने का काम करती रहेगी। पंचायत में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों व मजदूरों से संबंधित 15 मांगें उठाते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने इन मांगों के प्रति कोई गंभीरता नहीं दिखाई, जिस पर पंचायत में मौजूद किसानों व मजदूरों ने हाथ उठाकर श्री हुड्डा का समर्थन करते हुए कहा कि वह उनके इस संघर्ष में पूरी तरह से उनके साथ है और श्री हुड्डा ने घोषणा की कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर उनकी इन सभी मांगों को एक कलम से पास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला व कृषि ओमप्रकाश धनखड़ स्वामीनाथन रिपोर्ट लागू करवाने को लेकर कांग्रेस सरकार के दौरान अर्धनग्र होकर प्रदर्शन करते थे, लेकिन अब जब केंद्र व प्रदेश में तीन साल उनकी सरकार के कार्यकाल को बीत चुके है, अब तक उनकी सरकार में स्वामीनाथन रिपोर्ट क्यों लागू नहीं की गई।
पंचायत को सम्बोधित करते हुए रोहतक से सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण जनता का गुस्सा उबाल पर है। भाजपा ने देश भर में नम्बर वन प्रदेश को जीरो पर ला दिया है। उन्होंने कहा कि युवाओं को ना रोजगार मिल रहा है और ना ही बेरोजगारी भत्ता। उन्होंने कहा कि 12वीं पास युवाओं को 6 हजार और स्नातक पास को 9 हजार बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में किया था, जिसे उसने पूरा नहीं किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह से वायदा करते हुए कहा कि आने वाले चुनावों में कांग्रेस के रुप में उनके सपनों की सरकार बनेगी और किसानों के कर्जे माफ करने के साथ बेरोजगार युवाओं को भत्ता भी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर फरीदाबाद का असल में किसी ने विकास किया है तो वह है भूपेद्र सिंह हुड्डा। बदरपुर फ्लाईओवर, राष्ट्रीय राजमार्ग फ्लाईओवर, सिक्स लेन, बाईपास रोड, मेडिकल कालेज, आईएमटी, मेट्रो रेल सहित शहर में सड़कें व रेनीवेल पानी की बेहतर व्यवस्था यह सब कांग्रेस शासनकाल के बड़े प्रोजेक्ट रहे, जबकि भाजपा के तीन सालों में कोई भी ऐसा प्रोजेक्ट न हीं, जिसकी वह चर्चा कर सके बल्कि कांग्रेस सरकार में पास हुए परियोजनाओं का फीता काटकर झूठी वाहवाही लूट रहे है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के साथ-साथ बल्लभगढ़ तक मैट्रो का विस्तार भी कांग्रेस सरकार की ही देन रहा है।


इस अवसर पर तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के पास दशहरा मैदान के भव्यीकरण के लिए 1.5 करोड रुपए देने के लिए तो है, लेकिन पिछले दिनों गांव पलवली में 5-5 लोगों की हत्या हो जाने के बावजूद उन्हें ढांढस बंधाने के लिए समय तक नहीं निकाल पाए। उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री कृ़ष्णपाल गुर्जर पर हमला बोलते हुए कहा कि फरीदाबाद में मंत्री के 3-3 ठग मामा शहर को लूटने में लगे हुए है, चारों तरफ उन्होंने भय और आतंक का माहौल पैदा किया हुआ है। हालात इतने खराब है कि 3-3 मामाओं के गुंडागर्दी पुलिस प्रशासन भी आंखें बंद किए बैठा है। वहीं उन्होंने केंद्रीय राज्यमंत्री व हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल को विकास का बाधक करार देते हुए कहा कि इनकी आपसी मूंछों की लडाई के चलते फरीदाबाद विकास से कोसों पिछड़ रहा है। उधर बल्लभगढ़ की किसान-मजदूर पंचायत में पृथला के पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया छाए रहे। श्री तेवतिया जैसे ही मंच पर अपने संबोधन के लिए खड़े हुए तो पूरे पंडाल में मौजूद लोगों ने खड़े होकर श्री तेवतिया का अभिवादन किया। तेवतिया ही पहले ऐसे व्यक्ति थे, जिन्हें पंचायत में उपस्थित अपार जनसैलाब ने इतना बड़ा सम्मान दिया हो, जिससे पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्ड़ा की नजरों में आज रघुबीर तेवतिया का कद और बढ़ गया और उन्होंने अपार भीड़ जुटाने में श्री तेवतिया केा जमकर शाबाशी दी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar