National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कुरूक्षेत्र के किसी भी कोने मे नशीले पदार्थो की बिक्री ना होने पाए ; पुलिस अधीक्षक

कुरूक्षेत्र । जिला पुलिस कुरूक्षेत्र ने नशीले पदार्थो की तस्करी में लगे अपराधियों पर नकेल कसते हुए पिछले 4 माह के दौरान 75 मामले दर्ज करके 91 आरोपियों को दबोचने में सफलता हासिल है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र श्री सुरेन्द्र पाल सिहं ने दी। श्री सिहं ने बताया कि जिला कुरूक्षेत्र में बढते हुए नशे को देखते हुए सभी प्रबन्धक थाना, प्रभारी अपराध शाखा 1 व 2, को कडे आदेश दिये गये कि जिला कुरूक्षेत्र में नशे का काफी प्रचलन हो रहा है। जिस पर सिकन्जा कसना अति आवश्यक है। इस प्रकार के धन्धे में संलिप्त कोई भी अपराधियों पर तुरन्त नकेल कसी जाए तथा इस प्रकार के धन्धें में संलिप्त अपराधी अपने मनसूबों में कामयाब ना हो सके। नशीले पदार्थाे पर नकेल कसने के लिए जिला कुरूक्षेत्र में एन्टी नारकोटिक सैल का गठन करके निरीक्षक प्रतीक कुमार को प्रभारी लगाया गया। जिसको भी कडे आदेश दिये कि कुरूक्षेत्र में बढते हुए नशीले पदार्थो पर नकेल कसंे। नशीले पदार्थाें की वजह से देश की नई पीढी बर्बाद हो रही है। जिसके कारण अनगिणित घर बर्बाद हो चुके है। आज की युवा पीढी देश का भविष्य हैं। हर माता-पिता अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिला कर देश का अच्छा नागरिक देखना चाहता है।
नशीले पदार्थो की सरलता से उपलब्धता के कारण युवा पीढी आसानी से इस प्रकार के नशे में संलिप्त हो रही है। जिला पुलिस कुरूक्षेत्र ने अपराधियों की धर पकड को तेज करते हुए नशीली वस्तु अधिनियम के तहत पिछले 4 माह मे नशीली वस्तु अधिनियम मे तहत 75 मामले दर्ज करके 91 अपराधियो को सलाखों के पिछे भेजने मे सफलता हासिल की है। इन अपराधियों से 534 किलों 600 ग्राम चूरा पोस्त, 4 किलो ग्राम अफीम, 180 ग्राम स्मैक तथा 54 किलों 200 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। इस बारें में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए श्री सिहं ने बताया कि जिला को नशा मुक्त करने के लिए जिला कुरूक्षेत्र में एन्टी नारकोटिक सैल का गठन करके एन्टी नारकोटिक सैल के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार को कढे आदेश दिये कि जिला कुरूक्षेत्र के किसी भी कोने मे नशीले पदार्थो की बिक्री ना होने पाए। कोताही की सूरत में किसी को भी बकसा नही जाएगा। जिस पर अमल करते हुए प्रभारी ऐन्टी नारकोटिक सैल निरीक्षक प्रतीक कुमार व उसकी टीम ने नशीली वस्तु अधिनियम के तहत 13 मामले दर्ज करके 16 अपराधियों को पकडने में सफलता हासिल की है। जिनके कब्जे से 71 किलो 220 ग्राम चूरा पोस्त, 1 किलों 280 ग्राम अफीम, 11 किलों 200 ग्राम गांजा तथा 25 ग्राम स्मैक बरामद की है। पुलिस अधीक्षक कुरूक्षेत्र, श्री सुरेन्द्र पाल सिंह ने आम जनता से भी अपील की है कि अगर आप के आस-पास किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थो की तस्करी करने वाले अपराधी का पता चलता है तो उसकी सूचना तुरन्त बिना किसी देरी के पुलिस को दे तथा उन्हे पकडवाने में पुलिस की सहायता करें ताकि देश की युवा पीढी इस गर्त से बच सकें तथा देश व परिवार के काम आ सके।
श्री सिहं ने लोगों से यह भी अपील की है कि इस प्रकार की सूचना यदि किसी को भी मिलती है तो वह नारकोटिक सैल के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मोबइल न0 82950-22330 पर दे सकता है या फिर मेरे मोबाईल न0 70567-00100 पर भी दे सकता है। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा। गौरतलब है कि जिला पुलिस कुरूक्षेत्र ने वर्ष 2018 के दौरान नशीली वस्तु अधिनियम के तहत 190 मामले दर्ज करके 235 अपराधियों को गिरफतार किया है। जिनके कब्जे से चूरा पोस्त 517 किलों 850 ग्राम, 233 किलो 780 ग्राम गांजा, अफीम 20 किलों 810 ग्राम, चरस 1 किलों 900 गं्राम, स्मैक 836 ग्राम 290 मिली ग्राम, 34,850 नशीली गोलिया, कोरेक्स बोतल 124 तथा 1400 नशे के टीके बरामद किये है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar