न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा पतंजलि

लखनऊ . योग और आयुर्वेदिक औषधि के क्षेत्र में बेहतरीन मुकाम हासिल कर चुका बाबा रामदेव की संस्था पतंजलि अब कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में भी काम करेगा। यह घोषणा आज यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने की। बाबा रामदेव ने कहा कि कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में काम करने की असीम सम्भावनायें हैं। उनकी संस्था अब इस दिशा में भी काम करेगी।
उन्होंने पत्रकारों से कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस विषय पर बात हुई है। दोनो ने मिलकर तय किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपनों को साकार करने के लिए कृषि और गोसेवा के क्षेत्र में काम किया जाये। कृषि के क्षेत्र में काम करने से 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने में मदद मिलेगी।
स्वामी रामदेव ने कहा कि नोएडा और बुन्देलखण्ड में निवेश किया जा सकता है। निवेश से रोजगार के अवसर तो बढेंगे ही साथ ही युवाओं को स्वावलम्बी बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि पतंजलि दैनिक उपयोग की चीजों को भी बना रहा है। गोसेवा और कृषि क्षेत्र में निवेश करने से भारतीय संस्कृति को भी बल मिलेगा।  उन्होंने श्री योगी से मुलाकात को सकारात्मक बताया और दावा किया कि जल्द ही इसके परिणाम दिखेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar