न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

केजरीवाल सरकार व्यापारियों पर की गई सिलिंग की कार्यवाही के लिए जिम्मेदार है : विजय गोयल

>> मायापुरी में हुई हिंसा दिल्ली सरकार की विफलता का परिणाम है-विजय गोयल

>> आम आदमी पार्टी सीलिंग करके दिल्ली के व्यापारियों की रोजी रोटी छीनकर उन्हें उजाड़ने का काम कर रही है-विजय गोयल

विजय न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री व दिल्ली प्रदेश के पूर्व अध्यक्ष श्री विजय गोयल प्रदेश महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता एवं प्रदेश उपाध्यक्ष श्री राजीव बब्बर आज मायापुरी के व्यापारियों से मिलने उनके बीच गये और पीड़ित व्यापारियों के दुख को साझा किया।
केन्द्रीय मंत्री श्री विजय गोयल ने कहा कि व्यापारियों से उनकी मुलाकात हुई और उन्होंने बताया कि 2015 में एनजीटी ने दिल्ली सरकार को आदेश पारित कर कहा था कि मायापुरी के सभी छोटे-बड़े व्यापारियों को विकल्प के तौर पर दिल्ली में उचित स्थान देकर व्यापारियों को बसाया जाये। दिल्ली सरकार ने एनजीटी के फैसले की अवहेलना करते हुये मायापुरी के किसी भी व्यापारी को शिफ्ट करने का काम नहीं किया। प्रश्न यह उठता है कि यदि आम आदमी पार्टी बिना राजनीति किये व्यापारियों को न्यायालय के आदेशानुसार किसी और जगह शिफ्ट कर देती तो आज सीलिंग की मार झेल रहे व्यापारियों की यह दुर्दशा नहीं होती। केजरीवाल सरकार व्यापारियों पर की गई सिलिंग की कार्यवाही के लिए जिम्मेदार है।
श्री विजय गोयल ने कहा कि व्यापारियों के अनुसार 1975 में मोतिया खान से शिफ्ट करके उन्हे मायापुरी बसाया गया था। मायापुरी में आने के बाद सभी अतिक्रमणों को हटाते हुये यहां के व्यापारियों ने पर्यावरण के संरक्षण के लिए पेड़- पौधे लगाये जिसके कारण आज मायापुरी में प्रदूषण स्तर पुरी दिल्ली के प्रदूषण स्तर से बेहद कम रहता है। मायापुरी में हुई हिंसा दिल्ली सरकार की विफलता का परिणाम है।
श्री विजय गोयल ने कहा कि मायापुरी में सीलिंग के दौरान बिगड़ी कानून व्यवस्था दुर्भाग्यपूर्ण है। दिल्ली सरकार के इशारे पर जिलाधिकारी ने सीलिंग की कार्रवाई के निर्देश दिए। लोगों को 48 घंटे का नोटिस नहीं दिया गया। सीलिंग आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। इसलिए आयोग को बिना देर किए कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा व्यापारियों के साथ खड़ी थी खड़ी है और खड़ी रहेगी। यह सीलिंग दिल्ली सरकार के प्रदूषण विभाग के आदेश पर की गई है। दिल्ली सरकार के राजस्व सचिव ने सीलिंग करने के लिए दवाब डाला, जो सीधे तौर पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर काम करते हैं। आम आदमी पार्टी सीलिंग करके दिल्ली के व्यापारियों की रोजी रोटी छीनकर उन्हें उजाड़ने का काम कर रही है।
श्री विजय गोयल ने कहा कि केजरीवाल बिना किसी आधार के तथ्यविहिन भाजपा पर आरोप लगाकर अपना पला झाड़ने का प्रयास कर रहे है। दिल्ली की जनता केजरीवाल के इरादों को पहले ही समझ चुकी है और उसका सही जवाब लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें जीताकर पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनाकर देगी।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar