National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

कोरोना वायरस: 323 भारतीयों को दिल्ली लेकर लौटा एयर इंडिया का एक और विमान

चीन : चीन  के वुहान से 323 भरतीयों को लेकर एयर इंडिया का एक और विमान दिल्ली पहुंच गया है. विमान में 7 मालदीव नागरिकों को भी लाया गया है. बता दें इससे पहले शनिवार को 324 भीरतीयों को चीन से लाया गया था.  भारत सरकार ने चीन से आने वाले सभी भारतीयों को दिल्ली के छावला व हरियाणा के मानेसर कैंप में ठहराने का इंतजाम किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, “चीन से लौटे इन सभी लोगों को कम से कम दो सप्ताह तक शेष भारतीय नागरिकों से अलग रखने का फैसला किया गया है.”
भारत सरकार के इसी फैसले के तहत चीन से लौट रहे सभी भारतीयों को भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) की बाहरी दिल्ली स्थित छावला की एक इमारत और हरियाणा के मानेसर में इंडियन आर्म फोर्स मेडिकल सर्विसेज के भवन में रखा गया है.
कोरोना वायरस  का सबसे अधिक संक्रमण चीन के वुहान प्रांत में फैला है. वुहान से कोरोना वायरस का यह संक्रमण अब चीन के 30 अलग-अलग राज्यों में फैल चुका है. वुहान ही चीन का वह राज्य है, जहां अधिकांश भारतीय छात्र व अन्य नागरिक फंसे हुए हैं. शनिवार को स्वदेश लौटे अधिकांश भारतीयों में सबसे ज्यादा संख्या छात्रों की ही है.
दिल्ली और हरियाणा में बने अस्थाई कैंप में ले जाने से पहले चीन से आने वाले सभी भारतीयों की पहले चीन में और फिर दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट के अंदर ही गहन जांच की गई, जिसमें थर्मल स्क्रीनिंग भी शामिल रही। इसके बाद चीन से लौटे इन सभी भारतीयों को विशेष वाहनों से छावला व मानेसर ले जाया गया.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar