National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गहलोत बोले-राहुल गांधी तय करेंगे राजस्‍थान के CM का नाम

राजस्‍थान l राजस्‍थान विधानसभा चुनाव की काउंटिंग के ढाई घंटे के रुझान में कांग्रेस ने बीजेपी से अच्‍छी बढ़त बना ली है. यहां 2,274 प्रत्‍याशियों ने चुनाव लड़ा था. राजस्‍थान की 199 सीटों के रुझानों में 100 सीटों पर कांग्रेस और 80 पर बीजेपी आगे है. वहीं 16 पर अन्‍य आगे हैं. बसपा को 3 सीट पर बढ़त मिली है. टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट आगे चल रहे हैं. वहीं मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे भी झालरापाटन सीट पर आगे चल रही हैं. कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अशोक गहलोत ने कहा कि राज्‍य में सीएम का नाम कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे. शुरुआती रुझान के साथ ही समर्थकों ने जश्‍न मनाना शुरू कर दिया था.

  • पायलट 5000 वोटों से आगे

टोंक से कांग्रेस के सचिन पायलट 5295 वोटों से आगे चल रहे हैं. राजसमंद से बीजेपी की किरण माहेश्वरी 6200 वोटों से आगे हैं. झालरापाटन से वसुंधरा राजे आगे चल रही हैं. चौथे राउंड में वह 8845 वोटों से आगे हैं. खींवसर से आरएलपी के हनुमान बेनीवाल 3800 वोटों से आगे हैं उदयपुर ग्रामीण से बीजेपी के फूलचंद मीणा 1600 सीटों से आगे हैं. नाथद्वारा से कांग्रेस के सीपी जोशी पीछे चल रहे हैं.

  • 72 फीसदी वोट पड़े थे

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था. चुनाव आयोग की मानें तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंची हैं. बीजेपी ने अपने सभी प्रत्‍याशियों से कहा है कि जैसे ही वे जीतें तो तुरंत जयपुर पहुंचें.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar