National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात चुनाव के नतीजे आने दें, पता चल जाएगा लोग किसके साथ : जेटली

अमेरिकी दौरे पर गए वित्तमंत्री अरुण जेटली ने नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे विपक्ष पर जवाबी हमला बोला है. अरुण जेटली ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने दीजिए, पता चल जाएगा लोग किसके साथ हैं. वित्तमंत्री ने साथ ही कहा कि जैसा नोटबंदी के बाद हुए यूपी विधानसभा चुनावों में जो हुआ हम सबने देखा.
अरुण जेटली ने यहां कहा कि IBC दिवाला कानून, जीएसटी , नोटबंदी जैसे फैसलों के लिए साहस की जरूरत होती है और भारत के इन सख्त कदमों की वैश्विक स्तर पर तारीफ हुई. वित्तमंत्री ने साथ ही कहा कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था में 3 सालों से नरमी देखी जा रही है, लेकिन इस दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था तरक्की पर रही और इसी मौके का फायदा उठाकर हमने संरचनात्मक सुधारों को अंजाम दिया.
जेटली ने इन कदमों की आलोचना कर रही कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित सारे राज्यों के वित्त मंत्रियों ने जीएसटी का समर्थन किया, लेकिन पार्टी ने अवसरवादी राजनीति के तहत इसका विरोध किया.
इस दौरान वित्तमंत्री अरुण जेटली ने H1B वीजा के मुद्दे पर भी बात की. उन्होंने कहा, ‘H1B वीजा पर आने वाले भारतीय बेहद योग्य होते हैं और अमेरिकी अर्थव्यवस्था में योगदान देते हैं, इसलिए हमने उन्हें (अमेरिकी सरकार को) अपनी चिंता व्यक्त की है.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी दौरा काफी अच्छा रहा है. इससे दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी और मजबूत ही होगी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar