न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात में पहले चरण में 68 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

अहमदाबाद/नयी दिल्ली। गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 19 जिलों में 89 सीटों के लिए आज 68 प्रतिशत मतदान हुआ।
गुजरात चुनाव प्रभारी एवं वरिष्ठ चुनाव उपायुक्त उमेश सिन्हा ने नयी दिल्ली में देर शाम संवाददाताओं को बताया कि सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक करीब 68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
मतदान की समय सीमा समाप्त होने के बाद भी कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाता लाइनों में लगे थे, जिससे मतदान प्रतिशत और बढ़ेगा। पिछले विधानसभा चुनाव में इन सीटों पर 70. 75 प्रतिशत मतदान हुआ था।
श्री सिन्हा ने बताया कि मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में खराबी की शिकायत मिली थी जिन्हें तुरंत दूर कर दिया गया। इसके अलावा कुछ जगह पर ईवीएम के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायतें भी मिली थीं, जो जांच में गलत पायी गयीं।
उन्होंने बताया कि राज्य में पहली बार सभी मतदान केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के साथ वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपैट) का इस्तेमाल किया गया। आयोग ने बताया कि कुछ स्थानों पर इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में खराबी की शिकायत मिली थी जिन्हें तुरंत दूर कर दिया गया । इसके अलावा कुछ जगह पर ईवीएम के ब्लूटूथ से जुड़े होने की शिकायतें भी मिली थीं जो जांच में गलत पायी गयीं ।
आयोग के अनुसार पहली बार सभी मतदान केंद्राें पर वीवीपैट से मतदान कराया गया ।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar