National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गुरमीत राम रहीम की बेटी हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, भगाने की साजिश रचने का आरोप

चंडीगढ़। दुष्कर्म मामले में जेल जा चुके डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। इस बीच हरियाणा पुलिस उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। हालांकि, हनीप्रीत भी अभी कोई पता नहीं चल पाया है कि वो कहां है। उस पर कोर्ट द्वारा राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के बाद मौके से भगाने की साजिश रचने का आरोप है। डेरा प्रमुख के जेल जाने के बाद से वह नजर नहीं आ रही है।

25 अगस्त को डेरा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने साध्वियों से यौन शोषण मामले में दोषी ठहराया था। सूत्रों के अनुसार, दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम को भगाने का प्लान तैयार किया गया था। इसके लिए पूरी साजिश रच ली गई थी। कोड के लिए पहले से ही लाल रंग का बैग हनीप्रीत ने ले रखा था, लेकिन हरियाणा पुलिस और सेना की मुस्तैदी से पूरी साजिश को नाकाम कर दिया।

सोमवार 28 अगस्‍त को इस मामले में सीबीआई जज जगदीप सिंह ने राम रहीम को 20 साल कैद की सजा सुनाई। इसके बाद ही हनीप्रीत इंसा अंडरग्राउंड है। हनीप्रीत के सुनारिया जेल परिसर से निकलने के बाद रोहतक के आर्य नगर में ही किसी डेरा प्रेमी संजय चावला के घर रुकने की बात भी सामने आई थी।

अगली सुबह वह परिवार भी घर से गायब मिला। बताया जाता है कि आर्य नगर में इस रात संजय चावला के घर देर रात दो गाड़ियां आई थीं। उसके बाद से हनीप्रीत का कुछ पता नहीं है और तभी से हरियाणा पुलिस हनीप्रीत की तलाश में जुटी है। फिलहाल हरियाणा पुलिस के साथ-साथ जांच एजेंसियां भी हनीप्रीत में जुटी हैं।

कौन है हनीप्रीत

हनीप्रीत का असली नाम प्रियंका तनेजा है। हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली प्रियंका तनेजा उर्फ हनीप्रीत और विश्वास गुप्ता की शादी डेरा प्रमुख राम रहीम ने ही कराई थी। दोनों की शादी ज्यादा दिन नहीं चल सकी अौर कुछ समय बाद हनीप्रीत ने राम रहीम से शिकायत की कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं। इसके बाद राम रहीम ने साल 2009 में उसे गोद ले लिया। गुरमीत राम रहीम की खुद की दो बेटियां और एक बेटा है। उनके नाम अमनप्रीत, चमनप्रीत और जसमीत इंसा हैं। साल 2011 में विश्वास गुप्ता ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में मुकदमा दायर कर राम रहीम के कब्जे से उसकी पत्नी यानी हनीप्रीत को मुक्त कराने की मांग की थी। गुप्‍ता ने राम रहीम पर हनीप्रीत के साथ अवैध संबंध होने का भी आरोप लगाया था।

गुरमीत राम रहीम की बेहद करीबी है हनीप्रीत

हनीप्रीत राम रहीम के सबसे करीबियों में रही है। वह डेरा के कई महत्‍वपूर्ण फैसले लेने के साथ ही राम रहीम की फिल्‍मों को भी डायरेक्‍ट कर चुकी है। राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के दौरान वह कोर्ट रूम से लेकर जेल भेजे जाने तक साये की तरह राम रहीम के साथ नजर आई।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar