National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गुरमीत राम रहीम दोषी करार, जेल भेजा गया, सजा पर सुनवाई 28 को

पंचकूला। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को विशेष सीबीआई अदालत ने यौन उत्पीड़न मामले में दोषी करार दिया। उनकी सजा पर सुनवाई 28 अगस्त को होगी। अदालत से अब डेरा प्रमुख को हिरासत में लेकर अंबाला जेल ले जाया जा रहा है। प्रशासन ने अंबाला जेल के अंदर और आसपास काफी कड़े सुरक्षा प्रबंध किये हैं। उन्हें अब सोमवार को सजा पर फैसला सुनाये जाते समय अदालत में पेश किया जायेगा। पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने डेरा प्रमुख के खिलाफ 2002 के यौन उत्पीड़न के एक मामले में फैसला सुनाया है।

राम रहीम सिंह द्वारा कथित रूप से दो साध्वियों का यौन उत्पीड़न किये जाने संबंधी अज्ञात व्यक्ति की चिट्ठी मिलने के बाद पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के निर्देश पर सीबीआई ने 2002 में डेरा प्रमुख के खिलाफ मामला दर्ज किया था। डेरा प्रमुख ने हालांकि इन आरोपों से इनकार किया है।

फैसले से पहले तनाव को देखते हुए डेरा प्रमुख ने अपने अनुयायियों से अपील की कि वह शांति बनाए रखें। अधिकारियों का कहना है कि अदालत के फैसले के मद्देनजर पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ की सुरक्षा चाक चौबंद है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में निषेधाज्ञा लगायी गयी है।

पंचकूला जिला अदालत के आसपास कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गये हैं। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। चंडीगढ़ से करीब 260 किलोमीटर की दूरी पर स्थित डेरा मुख्यालय से कड़ी सुरक्षा के बीच 50 वर्षीय पंथ प्रमुख सुबह नौ बजे पंचकूला के लिए रवाना हुए थे। गौरतलब है कि डेरा प्रमुख को ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। वह कई एसयूवी वाले एक बड़े काफिले के साथ पंचकूला रवाना हुए थे।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू ने पंचकूला में कहा था कि डेरा प्रमुख पुलिस सुरक्षा के बीच शहर आ रहे हैं। पुलिस प्रमुख ने कहा कि केन्द्रीय बलों की 38 अतिरिक्त कंपनियां पंचकूला पहुंच गयी है, जबकि सैन्य टुकड़ियां सुबह ही यहां पहुंच गयी थीं।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar