न्यूज के लिए सबकुछ, न्यूज सबकुछ
ब्रेकिंग न्यूज़

गुलाबी गेंद से कमाल नहीं दिखा सके इंग्लैंड के गेंदबाज़

एडिलेड। क्रेग ओवर्टन ने आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ को अपने करियर के पहले टेस्ट में पहला शिकार बनाया लेकिन इसके बाद इंग्लैंड के गेंदबाज़ गुलाबी गेंद से कोई खास कमाल नहीं कर सके और मेजबान टीम ने दिन-रात्रि दूसरे एशेज़ टेस्ट के पहले दिन शनिवार को खेल की समाप्ति तक चार विकेट पर 209 रन का संतोषजनक स्कोर बना लिया।

कप्तान जो रूट ने टॉस जीतने के बाद आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया लेकिन पहले दिन की समाप्ति तक आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 81 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बना लिये अौर स्थिति नियंत्रण में ही रखी। फिलहाल बल्लेबाज़ पीटर हैंड्सकोंब 36 रन और शॉन मार्श 20 रन बनाकर क्रीज पर हैं और मेजबान टीम के छह विकेट सुरक्षित हैं।

गाबा में 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त ले चुकी आस्ट्रेलिया के लिये हालांकि शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने ओपनर कैमरन बेनक्राफ्ट (10) का विकेट सस्ते में गंवा दिया जो क्रिस वोक्स की थ्रो पर रनआउट हुये। आस्ट्रेलिया का पहले सत्र का खेल सुबह बारिश से भी प्रभावित रहा।

लेकिन फिर उपकप्तान डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिये 53 रन की और ख्वाजा ने फिर स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिये 53 रन की साझेदारी कर स्थिति को संभाल लिया। वार्नर ने 102 गेंदों की पारी में पांच चौके लगाकर 47 रन बनाये जिन्हें वोक्स ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर दूसरा विकेट लिया। ख्वाजा ने 112 गेंदों में आठ चौके लगाकर 53 रन बनाये। दूसरे ब्रेक के बाद इंग्लैंड ने ख्वाजा को आउट कर दिया जिससे स्मिथ पर फिर से रन बनाने का दबाव आ गया। गाबा में नाबाद 141 रन बनाने वाले आस्ट्रेलियाई कप्तान इस बार 40 रन ही बना पाये की इंग्लैंड के लिये पहला मैच खेल रहे ओवर्टन ने उन्हें बोल्ड कर अपनी टीम के लिये सबसे अहम विकेट निकाला और पहले टेस्ट के पहले बड़े विकेट का भी जश्न मनाया। स्मिथ ने 90 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाये।
एडिलेड ओवल में रिकार्ड 55317 दर्शक दिन-रात्रि टेस्ट देखने पहुंचे जिन्हें दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच काफी छींटाकशी भी देखने को मिली। एक समय अंपायर अलीम डार को स्मिथ और इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के बीच में भी विवाद सुलझाने के लिये हस्तक्षेप करना पड़ा। एंडरसन ने इसके बाद ख्वाजा को जेम्स विंस के हाथों गली में कैच कराकर अपना गुस्सा निकाला।
एंडरसन को 20 ओवर में 45 रन पर एक विकेट, वोक्स को 15 ओवर में 50 रन पर एक विकेट और ओवर्टन को 17 ओवर में 47 रन पर एक विकेट मिला।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar