National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

गोमांस पिटाई मामले में आया नया मोड़, बरामद मांस भैंस का

ऑटो में भैंस का मीट था : पीड़ित
घटना फरीदाबाद के बाजड़ी गांव की बताई जा रही है. पीड़ित की माने तो वो अपने साथी की मीट की दूकान के लिए अपने ऑटो में भैंस का मीट रखकर ले जा रहा था. इस दौरान उसका एक और साथी ऑटो में बैठा था, लेकिन जैसे ही वह फरीदाबाद के बाजड़ी गांव के नजदीक पहुंचे. तभी पीछे से आई एक कार में सवार कुछ युवकों ने उससे मारपीट शुरू कर दी. आरोप है कि कुछ पुलिस वाले भी घटना के समय वहां मौजूद थे.

फरीदाबाद।  गोमांस के संदेह में एनआइटी-3 निवासी ऑटो चालक आजाद की बुरी तरह पिटाई के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस ने ऑटो में मिले मांस को पशुपालन विभाग के डॉक्टरों से चेक कराया था। शुरुआती जांच में सामने आया है कि मांस भैंस का था। अब पुलिस ने आजाद की शिकायत पर मारपीट करने वालों खिलाफ मामला दर्ज किया है। साथ ही मांस को गहनता से जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भी भिजवाया गया है। इससे पहले पुलिस ने कथित गोरक्षकों के बयान पर घायल युवक और उसके साथियों के खिलाफ गोकशी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। घायल आजाद का बयान है कि 13 अक्टूबर को वह साथियों शहजाद, अहसान व दो अन्य के साथ ऑटो में भैंस का मीट लेकर फतेहपुर बिल्लौच से ओल्ड फरीदाबाद की ओर लौट रहा था। गांव बाजड़ी के पास लाठी डंडे लेकर खड़े 15-20 लडक़ों ने उन्हें रुकवा लिया। उन पर गोमांस सप्लाई का आरोप लगाते हुए सभी की पिटाई की। वे लोग खुद को गोरक्षक बता रहे थे। इसमें आजाद को उन लोगों ने इतनी पिटाई की कि वह बुरी तरह घायल हो गया। उसे बादशाह खान अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। कथित गोरक्षकों ने खुद पुलिस को फोन कर बुलाया और मांस से भरा ऑटो व आजाद औरउसके साथियों को गोमांस तस्कर बताते हुए पुलिस को सौंप दिया। इससे पहले पुलिस ने बिट्टू बजरंगी उर्फ राजकुमार निवासी संय कॉलोनी की शिकायत पर आजाद व उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बिट्टू बजरंगी ने बयान दिया कि वह गोरक्षा बजरंग फोर्स का अध्यक्ष है। वह कार्यकर्ताओं मनोज, संजय राठौर, अशोक बाबा, ङ्क्षरकू फौजी, अनिल के साथ गश्त पर था। सुबह 5 बजे उन्होंने दो ऑटो गोमांस लेकर जाते हुए पकड़े। बिट्टू के अनुसार उस समय काफी भीड़ एकत्र हो गई थी। भीड़ ने ही आजाद व उसके साथियों की पिटाई की। थाना मुजेसर के प्रभारी विनोद सिंह का कहना है कि शुरुआती जांच में मांस भैंस का पता चला है। ऐसे में घायल आजाद की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की गहनता से जांच जारी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वीडियो में रिकॉर्ड हुई घटना
गोरक्षकों की ये गुंडागर्दी एक वीडियो में रिकॉर्ड हो गई है. पिटाई के बाद घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पीड़ित ऑटो चालक आज़ाद विकलांग है और ऑटो चलाकर अपना घर चलाता है.

ऑटो में गोमांस नहीं था : पुलिस
पुलिस का कहना है कि इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई हैं. एक एफआईआर ऑटो में गोमांस होने की दर्ज कराई गई है. वहीं, दूसरी मारपीट करने वालों के खिलाफ दर्ज की गई है. पुलिस का कहना है कि मीट की प्राथमिक जांच में पाया गया है कि ऑटो में गोमांस नहीं था. पुलिस के मुताबिक, वीडियो में मारपीट करने वाले जो लोग दिखाई दे रहे हैं, उनकी शिनाख़्त करके कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar