National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

ग्रीन कार्ड लॉटरी प्रोग्राम खत्म होगी : ट्रम्प

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह ग्रीन कार्ड लाॅटरी के नाम से जाने जाने वाले डाइवर्सिटी वीजा लॉटरी कार्यक्रम को खत्म करना चाहते है क्याेंकि इसके कारण ही न्यूयॉर्क में गत मंगलवार को आठ लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार उज्बेकिस्तान के अाप्रवासी नागरिक को देश में प्रवेश का मौका मिला।

श्री ट्रप्प ने व्हाइट हाउस में कल कैबिनेट की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा,“आज हम न्यूयॉर्क शहर में भयावह आतंकवादी हमले पर शोक व्यक्त करते हैं जो वर्ल्ड ट्रेड सेंटर से कुछ ही दूरी पर था।” उन्होंने कहा,“मैं आज से डाइवर्सिटी लॉटरी कार्यक्रम को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा हूं। मैं कांग्रेस से भी इस कार्यक्रम से छुटकारा पाने के लिए तुरंत काम शुरू करने को कहूंगा।”

इससे पूर्व श्री ट्रम्प ने न्यूयॉर्क शहर में हुए ट्रक हमले के मद्देनजर देश की वीजा प्रणाली की आलोचना करते हुए अमेरिका में आने वाले आव्रजकों के लिए “योग्यता आधारित” वीजा प्रणाली पर बल दिया है।

श्री ट्रम्प ने ट्विटर पर कहा, “आतंकवादी हमारे देश में चक शमर ब्यूटी ‘डाइवर्सिटी वीजा लॉटरी प्रोग्राम’ के जरिए दाखिल होते हैं । मैं योग्यता पर अाधारित प्रणाली चाहता हूं।” श्री ट्रम्प ने यह टिप्पणी सीनेट के डेमोक्रेटिक नेता शमर पर तंज कसते हुए की, जिन्होंने इस वीजा कार्यक्रम पर बल दिया था।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar