National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

चिड़ियाघर के शेर ने बख्शी युवक की जान

रमेश ठाकुर
नई दिल्ली। जाको राखे साइयां, मार सके न कोय.. यह कहावत आज उस वक़्त सच हुई, जब एक युवक चिड़ियाघर में बने शेर के बाड़े में पहुंच गया और सामने बैठे शेर ने उसे झुका तक नहीं, उसकी जान बख्श दी। शेर युवक के सामने कई समय तक बैठा रहा, लेकिन नुकसान नहीं पहुंचाया।
बता दें, सुबह के समय रेहान खान नामक युवक दिल्ली के चिड़ियाघर में जानवरों के देखने गया था। चिड़ियाघर में घूमते-घूमते जैसे ही वह शेर के बाड़े के पास पहुंचा। अचानक उसने शेर के बाड़े में छलांग लगा दी। उसकी इस हरकत से चिड़ियाघर में मौजूद अन्य दर्शक चिल्लाने लगे। दर्शकों के चिल्लाने की आवाज सुनकर तुरंत दर्जनों सुरक्षाकर्मी वहां पहुंचे। वहां जाकर उन्होंने देखा कि एक युवक शेर के ठीक सामने बैठा है और मन में कुछ बुदबुदा रहा है। उस वक़्त किसी ने यह नहीं सोचा कि आज शेर इस युवक को जिंदा छोड़ेगा, लेकिन ऐसा करिश्मा गुरुवार को दिल्ली में हुआ। शेर करीब पांच से सात मिनट तक युवक के सामने बैठकर उसे निहारता रहा, पर हमला नहीं किया। घटना के साक्षी महेश, रीना सिंह, प्रवीण कुमार, रोजा, नाशिर, भावना आदि दर्शकों ने बताया कि जब शेर के सामने युवक बैठा था तो सबकी सांसे रूकी हुई थी। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि शेर कभी भी उस युवक को अपना निवाला बना लेगा।
ऐसा लग रहा था कि रेहान खान की किस्मत को शेर दान देना चाहता था। अफरा-तफरी के माहौल में जू के सुरक्षाकर्मियों ने कुछ देर किए प्रयास के बाद आखिरकार युवक को सकुशल मौत के मुंह से बचाने में कामयाब हुए। युवक को तुरंत हिरासत में लिया गया। पूछताछ में पता चला कि वह दिमागी रूप से कुछ परेशान है। बिहार से कुछ दिनों पहले ही दिल्ली काम के तलाश में आया था। दिल्ली के चिड़ियाघर में यह दूसरी घटना है। कुछ वर्ष पहले भी इसी तरह एक युवक शेर के बाड़े में घुस गया था। लेकिन वह शेर के हमले से नही बच पाया था। उसकी मौत हो गई थी।

शेर से दुस्साहस करने वाला युवक रेहान
Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar