National Hindi Daily Newspaper
ब्रेकिंग न्यूज़

चुनाव में शानदार जीत के लिए मोदी ने आबे को दी बधाई

टोक्यो/नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अाम चुनाव में शानदार जीत दर्ज करने के लिए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे को बधाई दी है।
देश में रविवार को कराए गए मध्यावधि चुनाव में श्री आबे की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी और उसके सहयोगी दल ने दो तिहाई सीटें हासिल कर विपक्ष को कड़ी शिकस्त दी है। श्री आबे की पार्टी और उसके सहयोगी दल ने जापानी संसद के 465 सीटों वाले निचले सदन में 312 सीटों पर विजय हासिल की है।
प्रधानमंत्री ने अाज श्री आबे को भेजे बधाई संदेश में कहा “ मेरे मित्र शिंजो आबे को चुनाव में शानदार जीत के लिए हार्दिक बधाई। मैं उम्मीद करता हूं कि श्री आबे की अगुवाई में भारत और जापान के संबंध और सुदृढ़ होंगे।’ श्री मोदी ने जापानी भाषा में लिखे इस बधाई संदेश के साथ ही माइक्रो ब्लागिंग साइट पर एक तस्वीर भी लगायी है जिसमें वह श्री आबे के साथ हाथ मिलाते हुए दिखाई दे रहे हैं।
चुनाव नतीजों को श्री आबे की उत्तर कोरिया के खिलाफ अपनायी जा रही सख्त नीति और देश के संविधान में संशोधन करने के उनके फैसले को जनता के अपार समर्थन के रूप में देखा जा रहा है।
पर्यवेक्षकों और अंतरराष्ट्रीय मीडिया के अनुसार अाम चुनाव में मिली जीत से सितंबर में होने वाले पार्टी चुनाव में श्री आबे का फिर से अध्यक्ष चुना जाना लगभग तय हो गया है।
श्री मोदी और श्री आबे के बीच बने बेहतर राजनीतिक तालमेल को देखते हुए जापान में श्री अाबे का फिर प्रधानमंत्री बनना भारत के लिए एक अच्छी खबर मानी जारी है।

Print Friendly, PDF & Email
Skip to toolbar